scorecardresearch

BattRE Electric Scooter: बैटरी ने लॉन्च किया धांसू फीचर्स के साथ ये Electric Scooter, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 132 किमी

BattRE Electric Scooter: बैटरी कंपनी ने बैटरी स्टोरी के नाम से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर यह राइडर को 132 किलोमीटर तक सफर कराएगी.

Electric Scooter/सांकेतिक तस्वीर Electric Scooter/सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • एक बार चार्ज करने पर 132 किलोमीटर का है रेंज

  • स्कूटर की कीमत है 89,600 रुपए

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक व्हीकल की तरफ खिंचा है. टू व्हीलर से लेकर फोर व्हीलर तक बाजार में आसानी से उपलब्ध है. आए दिन कंपनियां अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही है. कुछ ही दिनों पहले ग्रेटा इलेक्ट्रिक ने Greta Harper ZX Series-I नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च किया था. इसके अलावा ओला, हीरो, ओकिनावा, टीवीएस और ओकाया जैसी कंपनियों का स्कूटर भी बाजार में धूम मचा रहा है. अब इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी ‘बैटरी’ ने भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. जिसका नाम बैटरी स्टोरी है. आइए जानते हैं इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में. हम जानेंगे कि इसकी कीमत क्या रहने वाली है और इसके फीचर्स क्या हैं. इसके साथ यह भी जानेंगे कि एक बार चार्ज करने पर स्कूटर की रेंज क्या है.

ये हैं स्कूटर के फीचर्स

बैटरी स्टोरी लुकास टीवीएस मोटर और कंट्रोलर से पावर्ड है. स्कूटर में स्मार्ट स्पीडोमीटर दिया गया है. स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. डैसबोर्ड पर कॉल अलर्ट फीचर भी देखने को मिलेगा. इसके साथ ही स्कूटर में कनेक्टेड ड्राइव फीचर भी दिया गया है जो कि चार्जिंग स्टेशन को सर्च करने में मदद करेगा. स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह जर्जर सड़कों पर भी आसानी से चल सकता है. कंपनी ने सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए एक लाख किलोमीटर की थर्मल टेस्टिंग भी की है. 

एक बार चार्ज करने पर चलेगी इतने किलोमीटर

स्कूटर की कीमत की बात करें उससे पहले आपको बताते हैं कि एक बार फुल चार्ज करने पर स्कूटर कितने किलोमीटर तक चलेगी. कंपनी ने दावा किया है कि अगर आप इसे एक बार फुल चार्ज करते हैं तो यह 132 किलोमीटर तक आपके सफर में साथ निभाएगी.

स्कूटर की कीमत 

बैटरी स्टोरी स्कूटर की कीमत 89,600 रुपए है. कंपनी के अनुसार भारत के 300 शहरों में जल्द ही इस स्कूटर की बिक्री शुरू हो जाएगी. अभी तक बैटरी कंपनी ने 30 हजार से ज्यादा स्कूटर बेचे हैं,  बता दें कि ग्रेटा हार्पर स्कूटर की कीमत बैटरी स्कूटर से काफी कम है. उस स्कूटर की कीमत मात्र 41,999 रुपए है. हालांकि उसका रेंज भी बैटरी स्कूटर से कम है.