scorecardresearch

TVS ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, बुकिंग करने से पहले जान लें इसके फीचर

टीवीएस के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल का डिज़ाइन तीन फंडामेंटल प्रिंसिपल पसंद, कम्फर्ट, सिम्पलीसिटी पर बेस्ड है. ग्राहक रेंज, स्टोरेज, कलर और कनेक्टिविटी फीचर के आधार पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीन वेरिएंट में से चुनाव कर सकेंगे.

TVS iQube TVS iQube
हाइलाइट्स
  • तीन मोड में हो सकेगी चार्जिंग

  • बेहतरीन माइलेज देगा स्कूटर

TVS ने हाल ही में 2022 iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है. इसको शुरुआती ऑन-रोड कीमत 98,564 रुपये पर लॉन्च किया गया है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन वेरिएंट्स- TVS iQube, iQube S और iQube ST में लॉन्च किया गया है. इसके तीन वेरिएंट्स- TVS iQube, iQube S और iQube ST में लॉन्च किया गया है. 

अगर आप भी इसको खरीदना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है, बाकी आईक्यूब एसटी की प्री-बुकिंग की जा सकती है. स्कूटर की डिलीवरी तुरंत शुरू हो जाएगी. iQube और iQube S दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में मौजूदा 33 शहरों में उपलब्ध हैं. लेकिन बुकिंग करने से पहले इसके फीचर के बारे में जान लीजिए.

तीन मोड में हो सकेगी चार्जिंग
2022 iQube मॉडल का डिज़ाइन तीन फंडामेंटल प्रिंसिपल पसंद, कम्फर्ट, सिम्पलीसिटी पर बेस्ड है. ग्राहक रेंज, स्टोरेज, कलर और कनेक्टिविटी फीचर के आधार पर इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीन वेरिएंट में से चुनाव कर सकेंगे. इसमें तीन तरह के चार्जिंग ऑप्शन 650W, 950W और 1.5kW मिलेंगे.

रेंज और स्पीड
स्कूटर के बेस और S वेरिएंट में सिंगल चार्ज में 100 किमी तक सफर कर पाएंगे, वहीं ST वेरिएंट में 140 किमी ट्रैवल कर सकते हैं. तीनों वेरिएंट की रेंज पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा है. आईक्यूब और आईक्यूब एस दोनों की टॉप स्पीड 78 किमी/घंटा होगी, जबकि एसटी वेरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा होगी.

TVS iQube
2022 स्कूटर के बेस वेरिएंट iQube में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन असिस्ट के साथ 5-इंच की TFT स्क्रीन मिलेगी. इसके तीन कलर वेरिएंट मिलेंगे. ये .4 kWh की TVS मोटर डिज़ाइन की गई बैटरी स्पेशलिटी के साथ आता है.

TVS iQube S 
आईक्यूब एस में 7-इंच की टीएफटी स्क्रीन है, जिसमें इंटरेक्शन, म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन, प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन इंक्लूडिंग व्हीकल हेल्थ जैसी जरूरी जानकारी मिल सकेगी. वहीं ये स्कूटर चार कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. बैटरी की बात करें तो इसमें  iQube जैसी ही बैटरी है.

TVS iQube ST
आईक्यूब एसटी में 5.1 kWh का बैटरी पैक मिलेगा. इसके अलावा इसमें 7-इंच TFT टच स्क्रीन के साथ पांच-तरफा जॉयस्टिक इंटरएक्टिव, म्यूजिक कंट्रोल, व्हीकल हेल्थ, 4G टेलीमैटिक्स और OTA अपडेट सहित की जरूरी जानकारियां मिलती हैं. इस स्कूटर में चार कल ऑप्शन मिलेंगे और 32 लीटर के दो-हेलमेट अंडर-सीट स्टोरेज में आएगा.