scorecardresearch

Apple Event: अगले महीने होगा एप्पल का लॉन्चिंग इवेंट, iPhone 14 से लेकर Apple watch तक होंगे लॉन्च

Apple का लॉन्चिंग इवेंट सितंबर के पहले सप्ताह में होने जा रहा है. एप्पल के इस लॉन्चिंग इवेंट iPhone 14 सीरीज से लेकर Apple Watch Series 8, iPad Pro 2022 और AirPods Pro लॉन्च होंगे. iPhone 14 सीरीज लॉन्च होने के बाद यह 16 सितंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएंगे.

Apple Event 2022 Apple Event 2022
हाइलाइट्स
  • 6 सितंबर को लॉन्च होंगे iPhone 14 सीरीज

  • Apple के लॉन्चिंग इवेंट में Apple Watch Series 8 भी होगा लॉन्च

Apple ने अपने लॉन्चिंग इवेंट की तारीख की घोषणा कर दी है. Apple का यह लॉन्चिंग इवेंट अगले महीने यानी सितंबर में होने जा रहा है. Apple का यह लॉन्चिंग इवेंट काफी खास होने वाला है. इस इवेंट में Apple iPhone की नई सीरीज iPhone 14 सीरीज लॉन्च करने जा रहा है. जिस पर पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है. Apple का यह इवेंट 6 सितंबर को होगा. Apple के इस इवेंट में iPhone 14 सीरीज के साथ ही Apple Watch Series 8, iPad Pro 2022 और AirPods Pro भी लॉन्च हो सकते है.  Apple iPhone की नई सीरीज लॉन्च होने के बाद 16 सितंबर से भारत समेत पूरी दुनिया में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा.   

iPhone 14 series: Apple अपने इस इवेंट में iPhone 14 के नए चार मॉडल लॉन्च करेगा. जिसमें दो प्रो मॉडल और दो स्टैंडर्ड वेरिएंट लॉन्च होंगे. जिसमें iPhone 14, iPhone 14 pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max शामिल है. iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 6.1 इंच और 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले 120Hz प्रोमोशन रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा. ये दोनों मॉडल ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर के साथ भी आएंगे. जिसे iOS 16 पर रन करेंगे. वहीं iPhone 14 और iPhone 14 Max में फेस आईडी सेंसर और फ्रंट कैमरा के लिए एक वाइड नॉच के साथ आने वाले है. जो 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच और 6.7-इंच OLED डिस्प्ले को सपोर्ट करेंगे. iPhone 14 Max 4,325mAh की बैटरी और iPhone 14 Pro Max में 4,323mAh की बैटरी के साथ आने वाला है. वहीं iPhone 14 Pro 3,200mAH बैटरी और iPhone 14 3,279mAH बैटरी के साथ आने वाला है. ये चारों मॉडल 20W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे. 

Apple Watch Series 8: एप्पल के लॉन्चिंग इवेंट में इसकी स्मार्ट वॉच Apple Watch Series 8 भी लॉन्च किया जाएगा. इसके फीचर्स के लेकर कई अफवाह है. जिसमें कहा जा रहा है कि इस स्मार्टवॉच में पिछले वर्जन के मुकाबले 7 फीसदी बड़ा डिस्प्ले होने वाला है. इसके साथ ही इसका डिस्प्ले फ्लैट होने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि Apple Watch Series 8 ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग, फर्टिलिटी के लिए थर्मामीटर और हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ आ सकती है. साथ ही  आपकी नींद, स्लीप एपनिया और मधुमेह को भी ट्रैक कर सकेगी. इतना ही नहीं इसमें शरीर के तापमान को जानने का फीचर होने की बात कही जा ही है. वहीं अब इसका पता तो इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद ही पता चलने वाला है. 

iPad Pro 2022: Apple की तरफ से कहा जा रहा है कि iPad Pro मॉडल पिछले के मुकाबले अपडेटेड वर्जन के साथ आने वाला है. जो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा. जो 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ आने वाला है. टैबलेट में 14.1 इंच का डिस्प्ले के साथ OLED स्क्रीन होने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं इसमें एक ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन और एक एज-टू-एज डिस्प्ले होने की उम्मीद है. वहीं यह iPad Pro 2022 मॉडल एप्पल के नए M2 चिप पर रन करेगा. 

AirPods Pro: AirPods Pro को भी सितंबर में होने वाले एप्पल इवेंट में लॉन्च हो सकता है. Apple के नए AirPods को लेकर 9to5Mac ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि हुड के तहत H1 चिप पर काम करेगा. AirPods Pro में LC3कोडेक के लिए सपोर्ट हो सकता है. वहीं यह AirPods 5.2 ब्लूटूथ को सपोर्ट करने वाला है. साथ ही इसमें साउंड क्वालिटी को भी पिछले मॉडल के मुकाबले बेहतर किया गया है. Apple AirPods Pro के बाकी फीचर्स की जानकारी उसके लॉन्च होने के बाद ही पता चल सकेगी.