scorecardresearch

Apple iOS 16.3 Update: Apple ने रोल आउट किया iPhone का नया अपडेट iOS 16.3, मिलेंगे पहले से ज्यादा सिक्योरिटी और फीचर्स

Apple ने iPhone के नए अपडेट iOS 16,3 को रोल आउट कर दिया है. इस अपडेट के साथ ही iPhone के लिए कई नए फीचर्स भी आए है. इस अपडेट को करने का बाद आपको पहले से ज्यादा सिक्योरिटी और एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

Apple iOS 16.3 Update Apple iOS 16.3 Update
हाइलाइट्स
  • इमरजेंसी S.O.S फीचर हुआ और भी सरल

  • टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन और हुई मजबूत

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए नए अपडेट iOS 16.3 को रोल आउट कर दिया है. जिसे आप अपने फोन की सेटिंग में जाकर अपडेट कर सकते हैं. इस बार का अपडेट कई फीचर्स के साथ आया है. इसके साथ ही इस अपडेट को करने के बाद आपको बेहतरीन सिक्योरिटी भी मिलेगी. साथ ही इसके इमरजेंसी S.O.S फीचर्स में भी कुछ बदलाव किया गया है. आइये जानते है कि इस नए अपडेट के साथ आपको कौन से फीचर्स मिलने वाले है. 

सिक्योरिटी कीज हुआ अपडेट
इस नए अपडेट में एप्पल आईडी को बेहतर तरीके से सिक्योर रखने में मदद मिलेगी. इस फीचर को एक बार ऑन करने के बाद तो टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन और मजबूत हो जाएगी. 

HomePod पर ट्रांसफर कर सकेंगे म्यूजिक
Apple के iPhone iOS 16,3 को अपडेट करने के बाद इसे आप अपने फोन से म्यूजिक को होमपॉड में ट्रांसफर कर सकेंगे और इसके साथ ही अपने फोन को इसे बंद भी कर सकेंगे. 

इमरजेंसी S.O.S फीचर
नए अपडेट में आपको इसका इमरजेंसी S.O.S फीचर और भी बेहतर मिलने वाला है. इस अपडेट में इमरजेंसी S.O.S फीचर की सेटिंग को और भी ज्यादा सरल कर दिया गया है. वहीं कंपनी ने कॉल विद होल्ड फीचर में बदलाव करके कॉल विद होल्ड एंड रिलीज कर दिया गया है. इसी तरह कॉल विद 5 प्रेस को कॉल विद 5 बटन प्रेस के रूप में चेंज कर दिया गया है. 

इस तरह करें iPhone अपडेट
iPhone का नए अपडेट iOS 16,3 को अपने फोन में अपडेट करने के लिए सबसे पहले आपको फोन के सेटिंग में जाना होगा. यहां पर आप जनरल ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां पर आपको सॉफ्टवेयर अपडेट दिखाई देगा. जिस पर क्लिक करके डाउनलोड करें. इसके डाउनलोड होने के बाद इसे इंस्टॉल करें और एक बार अपने फोन को रीस्टार्ट कर लें. इसके बाद आपका मोबाइल फोन बेहतर तरीके से काम करेगा.