scorecardresearch

Best Mobile Phones under 20000: कम कीमत पर भी आप खरीद सकते हैं 5G फोन, देखें बेस्ट ऑप्शन

Best Mobile Phones under 20000: अगर आप भी बजट फोन लेने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए कई सारे ऑप्शन हैं. इनमें Oneplus, से लेकर iQoo और Samsung तक के फोन शामिल हैं.

Smartphones Smartphones
हाइलाइट्स
  • भारत में 5G सर्विस दस्तक देने वाली है

  • Oneplus, से लेकर iQoo और Samsung तक के फोन आप ले सकते हैं

अगर आप 5G फोन खरीदने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन आपका बजट साथ नहीं दे रहा है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. आपके लिए एक खुशखबरी है. अब भारत में 5G महंगे फोन तक ही सीमित नहीं हैं. इस कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ ये फोन 20,000 रुपये से भी कम दाम में मौजूद है. दरअसल भारत बजट स्मार्टफोन का बड़ा मार्केट है, जहां बजट कैटेगरी में कई बेहतरीन 5G फोन मौजूद हैं, जो 20,000 रुपये से कम कीमत में आते हैं.

दिवाली में मिलेगा 5G सर्विस का तोहफा 

हम सभी जानते हैं कि जल्द ही भारत में 5G सर्विस दस्तक देने वाली है. अपनी वार्षिक आम बैठक में, टेल्को ने घोषणा कि है कि वो इस दिवाली देश में जिओ 5G नेटवर्क शुरू करने की योजना बना रही है. कंपनी का दावा है कि उसका नेटवर्क एक सच्चा 5G नेटवर्क होगा, जो स्टैंडअलोन नेटवर्क पर काम करेगा और उसके 4G नेटवर्क पर शून्य निर्भरता होगी.

20 हजार से भी कम दामों में उपलब्ध हैं 5G फोन 

वैसे तो कम रेंज में कई 5जी फोन आ चुके हैं, लेकिन हम आपको जिन फोन के बारे में जानकारी देंगे, वे बहुत ही धाकड़ हैं. इनमें Oneplus, से लेकर iQoo और Samsung तक के फोन शामिल हैं.

1. OnePlus Nord 2 CE Lite 5G

अगर आप सभी सुविधाओं के साथ 5 G फोन की तलाश में है तो ये फोन आपके लिए शानदार होगा. OnePlus ने इस फोन को सस्ता बनाने के लिए, कुछ कमी भी की है. जैसे इस फोन में प्लास्टिक का बैक पैनल जोड़ा गया है. साथ ही आपको एमोलेड स्क्रीन की जगह एलसीडी स्क्रीन मिलेगा. लेकिन डिस्प्ले में 120Hz रिफ्रेश है, जो फोन के हिसाब से ठीक है. इस फोन में कैमरा की क्वालिटी बेहतरीन मिलेगी, खासकर दिन में 33 वॉट फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी गई है. भारत में OnePlus Nord 2 CE Lite 5G पूरे पांच 5जी बैंड के साथ आता है.

OnePlus Nord 2 CE Lite 5G की भारत में कीमत: 19,999 रुपये

2. Moto G62 5G 

अगर आप नो-फ्रिल्स और क्लीन एंड्रॉइड स्मार्टफोन के चाहने वाले हैं, तो Moto G62 5G आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है. इसमें 12 5G बैंड सपोर्ट है, जो इतने कम दाम में शानदार है. फोन में स्नैपड्रैगन 695 प्रोसेसर दिया गया है जो Nord CE 2 Lite 5G को भी पावर देता है. कम दाम में ही इस फोन में बेहतरीन कैमरा देखने को मिलता है. सबसे शानदार है कि इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. सबसे अच्छी बात है कि यहां आपको चंकी यूनिट के साथ अच्छी बैटरी लाइफ मिलेगी.

Moto G62 5G की भारत में कीमत: 17,999 रुपये

3. iQoo Z6 5G 

आपको भी नाम देखकर लगा होगा कि ये फोन 5G सपोर्ट करता होगा, लेकिन हकीकत में इस फोन में सिर्फ 2 बैंड का ही सपोर्ट है. फिर भी आप इस फोन को खरीद सकते हैं, क्योंकि आप इस फोन में अच्छे से गेम खेल सकते हैं. साथ ही साथ रोजाना वेब ब्राउजिंग पर काम करने के लिए बेहतर आप्शन है. यह फोन OnePlus Nord CE 2 Lite 5G के जैसा ही काम करता है. अन्य फोन के मुकाबले ये काफी सस्ता भी हैं. मोटोरोला स्मार्टफोन पसंद नहीं करने वाले को ये एक अच्छा ऑप्शन मिलेगा.

iQoo Z6 5G की भारत में कीमत: 16,999 रुपये

4. Redmi Note 11T 5G 

रेडमी उन बड़े ब्रांड में से है, जिसने पूरे भारत में स्मार्टफोन की लहर दौड़ा दी थी. ये फोन आपके लिए एक और बेहतर आप्शन है, जहां आपको काफी शानदार कैमरे मिलेंगे. इसमें 7 बैंड सपोर्ट है, जो इतने कम दाम में शानदार है. इस फोन में आपको एलसीडी स्क्रीन मिलेगा. जैसा कि आपको OnePlus Nord 2 CE Lite 5G देखने को मिला था. लुक की बात की जाए तो ये फोन अच्छा दिखता है और उनके लिए सबसे बढ़िया है जो अच्छे लुक का फोन रखना पसंद करते हैं.

Redmi Note 11T 5G की भारत में कीमत: 15,999 रुपये

5. Realme 9 5G

अगर आप एक अच्छे लुक का फोन रखना पसंद करते हैं, लेकिन रेडमी फोन आपको पसंद नहीं है, तो ये काफी बेहतरीन ऑप्शन है. इस फोन में आपको 9 बैंड सपोर्ट मिलता है. साथ ही साथ फोन में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है. पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है.

Realme 9 5G की भारत में कीमत: 15,999 रुपये