scorecardresearch

WhatsApp की नॉर्मल प्रोफाइल फोटो से हो गए हैं Bore? अवतार फीचर से बना सकेंगे इसे रोचक, जानें कब हो रहा है लॉन्च

Whatsapp Update: व्हाट्सएप यूजर्स अपनी प्रोफाइल फोटो में नॉर्मल फोटो की जगह अवतार लगा सकेंगे. जिसे वे अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकेंगे. कंपनी जल्द ही दुनियाभर में एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए अवतार फीचर को रोल आउट करेगी.

whatsapp whatsapp
हाइलाइट्स
  • सभी यूजर्स के लिए अवतार फीचर रोल आउट होगा

  • व्हाट्सएप कई फीचर्स कर चुका है लॉन्च 

व्हाट्सएप आए दिन नए नए फीचर लाता रहता है. अब इसी कड़ी में कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है. इसकी मदद से यूजर्स होनी प्रोफाइल को और अट्रैक्टिव बना सकेंगे.  वे उनकी प्रोफाइल फोटो के लिए "अवतार" को कस्टमाइज कर सकेंगे. WABetaInfo के अनुसार, अवतारों के लॉन्च के साथ, मैसेजिंग ऐप यूजर इंटरफेस को बढ़ाना चाहता है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप दुनियाभर में एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप यूजर्स के लिए अवतार फीचर को रोल आउट करेगा. 

व्हाट्सएप अवतार फीचर क्या है?

रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप फिलहाल अवतार प्रोफाइल फोटो नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स अपनी प्रोफाइल इमेज के तौर पर एक पर्सनलाइज्ड अवतार सेट कर सकेंगे. हालांकि, अभी इस सुविधा पर काम चल रहा है और ये Android, iOS और डेस्कटॉप के लिए WhatsApp बीटा के अपडेट में उपलब्ध होगी. 

व्हाट्सएप इन्फॉर्मेशन पोर्टल ने एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बीटा से फीचर के कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं.  रिपोर्ट में यह भी दिखाया गया है कि कैसे यूजर एक अवतार को अपने हिसाब से बदल सकेंगे. बता दें, यह सुविधा जल्द ही लॉन्च की जायेगी. हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी तक फीचर के बारे में कोई अलग से डिटेल नहीं दी है. वर्तमान समय में ये सुविधा विकासाधीन है. 

व्हाट्सएप कई फीचर्स कर चुका है लॉन्च 

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने बीटा यूजर्स के लिए एक अपडेट जारी किया है जो एक स्टेटस रिएक्शन फीचर लाता है जिसके बारे में लंबे समय से बात की जा रही है. इस फीचर के साथ, यूजर्स आठ इमोजी का उपयोग करके व्हाट्सएप स्टेटस का जवाब दे सकते हैं. जिसमें स्माइलिंग फेस विद हार्ट-आईज, फेस विद टियर्स ऑफ जॉय, फेस विद ओपन माउथ, क्राइंग फेस, फोल्डेड हैंड्स, क्लैपिंग हैंड्स, पार्टी पॉपर और हंड्रेड पॉइंट्स शामिल हैं. ऐसा ही एक फीचर इंस्टाग्राम पर पहले से ही उपलब्ध है.