scorecardresearch

कैब ड्राइवर नहीं करेंगे आपकी राइड कैंसिल... UBER ने निकाली एक नई तरकीब, इस सुविधा का था कब  से इंतजार  

उबर एक नई सुविधा लाने की तैयारी कर रहा है, जिसके नाम अपफ्रंट फेयर है. इसकी मदद से ड्राइवर यह देख पाएंगे कि यात्री ने कहां की ट्रिप बुक की है और वो इसके लिए कितना चार्ज देने वाला है. इसके आ जाने के बाद उम्मीद की जा रही है कि ड्राइवर द्वारा किए जा रहे ट्रिप कैंसिलेशन में कमी आएगी.

UBER UBER
हाइलाइट्स
  • अपफ्रंट फेयर नाम की एक सुविधा करेगा शुरू 

  • ट्रिप कैंसिलेशन में आएगी कमी 

कैब करते हुए सबसे बड़ी परेशानी ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल करना होता है. हमें अक्सर इस परेशानी का सामना करना पड़ता है. और तब सबसे ज्यादा मुश्किल हो जाता है जब हमें कहीं जाने की जल्दी होती है. इसके अलावा ड्राइवर या तो यात्रियों को नकद भुगतान करने के लिए मजबूर करता है या फिर यात्रा शुरू करने से पहले ही आपको कहां जाना है ये बताने के लिए कहता है. लेकिन अब इससे निजात दिलाने के लिए उबर कई अपडेट्स लाने की योजना बना रहा है. इनकी मदद से ड्राइवरों के लिए राइड कैंसिल करना मुश्किल हो जाएगा. 

अपफ्रंट फेयर नाम की एक सुविधा करेगा शुरू 

दरअसल, उबर ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह अपफ्रंट फेयर नाम की एक सुविधा शुरू कर रहा है जो ड्राइवरों को ये दिखाएगा कि वे एक ट्रिप से कितना कमाएंगे और वे कहां जा रहे हैं. उबर का कहना है कि ड्राइवर जो भी सोचकर किसी राइड को एक्सेप्ट या कैंसिल करता है वो सब कुछ सोचकर ही उन्होंने इस नए अपडेट को लाने का मन बनाया है. 

उबर ने कहा, "हमारी इस नयी सुविधा से ड्राइवरों के लिए यह तय करना आसान हो जाएगा कि ये राइड उनके समय और प्रयास के लायक है या नहीं. इसके अलावा इसमें यह भी शामिल किया जाएगा कि वे इस राइड से कितना कमाने वाले हैं और राइडर कहां जाने वाले हैं.” 

ट्रिप कैंसिलेशन में आएगी कमी 

कंपनी ने कहा कि नई सुविधा ड्राइवरों को और भी ज्यादा डिटेल में उस राइड के बारे में बताएगी. इससे ड्राइवर पहले ही निर्धारित कर पाएगा की वो ये ट्रिप लेना चाहता है या नहीं. कंपनी का कहना है कि इस नई सुविधा से ट्रिप कैंसिलेशन में भी कमी आएगी.  एक ड्राइवर यात्रा रद्द नहीं करेगा अगर उसे पता होगा कि उसे इस राइड के कितने पैसे मिलने वाले हैं और  यात्रा करने वाले को कहां जाना है. 

उबर ने कहा कि इस सुविधा को ट्रायल के तौर पर-अलग अलग शहरों में शुरू किया गया था और ड्राइवर इससे काफी खुश थे. इस महीने की शुरुआत में, उबर ने ड्राइवरों के लिए एक विशेष सुविधा भी शुरू की, जो उन्हें यात्रा स्वीकार करने से पहले यह देखने देगी कि वे कहां जा रहे हैं.