scorecardresearch

Facebook Reels से कमाएं हर महीने 4000 डॉलर, जानें पूरा प्रोसेस

Facebook Reels के जरिए क्रिएटर्स हर महीने 4000 डॉलर कमा सकते हैं. फेसबुक क्रिएटर्स को रिवॉर्ड देगा.

earn money from Facebook earn money from Facebook
हाइलाइट्स
  • फेसबुक रील्स पर पूरा करना होगा चैलेंजेस

  • Facebook Reels से मिलेगा क्रिएटर्स को 4000 डॉलर

फेसबुक अपने यूजर्स को तीन लाख रुपये कमाने का मौका दे रहा है. दरअसल इंस्टाग्राम रील्स काफी पॉपुलर होने के बाद मेटा ने फेसबुक पर शार्ट वीडियो फीचर को एड कर दिया है. जिसकी मदद से अब फेसबुक यूजर्स करीब 3 लाख रुपये कमा सकते हैं. फेसबुक के जरिए पैसे कमाने के लिए यूजर्स को ओरिजिनल वीडियो बनाना होगा. 

मेटा ने फेसबुक पर यूजर्स के लिए चैलेंज पेश किए हैं. इन चैलेंज को पूरा करके क्रिएटर्स पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए क्रिएटर्स को रील्स प्ले में हिस्सा लेना होगा. इसको लेकर फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि वह क्रिएटर्स को रिवॉर्ड्स देगा जो ओरिजिनल कंटेंट बनाते हैं. इन क्रिएटर्स को एक महीने में करीब 4000 डॉलर वहीं भारतीय रुपयों में 3 लाख रुपये का रिवॉर्ड एक महीने में दिया जाएगा. वहीं इस चैलेंज में क्रिएटर्स हर महीने चैलेंज में हिस्सा ले सकते हैं. 

ये होंगे चैलेंजेस 
अभी क्रिएटर्स को शुरू में अपने 5 रील्स पर 100-100 बार प्ले करने का चैलेंज दिया जाएगा. ये चैलेंज पूरा करने पर उन्हें कंपनी की तरफ से 20 डॉलर का रिवॉर्ड्स दिया जाएगा. ये चैलेंज पूरा होने पर क्रिएटर्स के लिए नया चैलेंज खुल जाएगा. इसमें क्रिएटर्स को अपने 20 रील्स पर 500-500 बार प्ले होने का चैलेंज दिया जाएगा. जिसके पूरा होने पर उन्हें 100 डॉलर का रिवॉर्ड्स दिया जाएगा. ऐसे ही उन्हें महीने भर में 4000 डॉलर का रिवॉर्ड्स दिया जाएगा. वहीं उन क्रिएटर्स को कोई रिवॉर्ड्स नहीं मिलेगा जो दूसरों के कंटेंट कॉपी करते हैं.