scorecardresearch

एक जगह से कंट्रोल होंगे फेसबुक, इंस्टाग्राम और Whatsapp, मेटा लाया नया फीचर

मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वॉट्सऐप सभी की सेटिंग्स यूजर्स को एक ही जगह से बदलने का विकल्प मिलेगा और कई मेटा अकाउंट्स को इंटरलिंक किया जा सकेगा.

Meta Meta

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी 'मेटा' ने एक नई सुविधा शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी अलग-अलग सेवाओं की एक्सेस यूजर्स को एकसाथ देगी. इसका मतलब ये हुआ कि यूजर्स मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वॉट्सऐप सभी की सेटिंग्स यूजर्स को एक ही जगह से बदलने का विकल्प मिलेगा और कई मेटा अकाउंट्स को इंटरलिंक किया जा सकेगा.

कैसे करेगा काम?
मेटा ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि यह उन यूजर्स के लिए मददगार होगा जो कंपनी के एक से अधिक एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं. मेटा ने कहा,"व्यक्तिगत विवरण, पासवर्ड और सुरक्षा, और विज्ञापन प्राथमिकताएं जैसी चीजें अब एक केंद्रीकृत स्थान पर रहेंगी, इसलिए उन लोगों के लिए यह आसान होगा जो अपनी सेटिंग प्रबंधित करने के लिए कई ऐप्स का उपयोग करते हैं." उदाहरण के लिए, यूजर्स अब उन खातों को एक ही अकाउंट सेंटर में जोड़कर Facebook और Instagram खातों के लिए अपनी विज्ञापन विषय प्राथमिकताओं को आसानी से सुसंगत बना सकते हैं. हालांकि, जो उपयोगकर्ता अपने खातों को अलग-अलग खाता केंद्रों में रखना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि एक ही खाता केंद्र में एक से अधिक खाते जोड़ना वैकल्पिक है.जिन सेटिंग्स को एकसाथ कंट्रोल किया जा सकेगा उनमें पर्सनल डीटेल्स, पासवर्ड एंड सिक्योरिटी, परमिशंस एंड प्रिफरेंसेज के अलावा पेमेंट्स से जुड़ी जानकारी और सेटिंग्स शामिल हैं.

मिलेगा सेंट्रलाइज्ड स्पेस
नया अपग्रडेशन यूजर्स के लिए 20 जनवरी से लागू हो गया. यूजर्स को नए अकाउंट्स सेंटर से कई फीचर्स का फायदा मिलेगा. नए फीचर्स के साथ यूजर्स को एक सेंट्रलाइज्ड स्पेस मिलेगा, जहां से यूजर्स अपनी पर्सनल जानकारी मैनेज करने के अलावा पासवर्ड, अकाउंट सेफ्टी और सेटिंग्स मैनेज कर सकते हैं. इसके अलावा, कंपनी कुछ विज्ञापन सेटिंग नियंत्रणों में भी सुधार कर रही है.कंपनी ने कहा,"हम जानते हैं कि लोग अपने द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों पर अधिक नियंत्रण चाहते हैं, यही कारण है कि हम चीजों के बारे में कम विज्ञापन देखने के मौजूदा विकल्प के अलावा लोगों को उनकी रुचि की चीजों के बारे में अधिक विज्ञापन देखने की क्षमता देने के लिए नए तरीके तलाश रहे हैं."