scorecardresearch

Hyundai Venue Facelift: कार प्रेमियों का इंतजार हुआ खत्म भारत में लॉन्च हुई न्यू वेन्यू फेसलिफ्ट, सेफ्टी के साथ जोड़े गए कई दमदार फीचर्स

Hyundai Venue फेसलिफ्ट का डिज़ाइन काफी हद तक कार के पिछले वैरिएंट से लिया गया है. हालांकि इसमें कई मॉडर्न अपडेट होंगे. कॉम्पैक्ट एसयूवी प्रीमियम और फ्यूचरस्टिक डिटेल के साथ कार की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज को आगे बढ़ाती है. इसे और अधिक आकर्षक लुक देने के लिए एसयूवी के फ्रंट पर एक डार्क ग्रिल के साथ अपडेट किया गया है.

Hyundai Facelift Venue Hyundai Facelift Venue
हाइलाइट्स
  • 8 लाख रुपये हो सकती है कीमत

  • सेफ्टी फीचर्स में किया गया बदलाव

Hyundai Venue Facelift भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा मांग वाली कॉम्पैक्ट SUVs में से एक है. आज ये कार भारत में लॉन्च होगी. कार की बुकिंग इस महीने की शुरुआत में ही चालू हो गई थी और आप 21 हजार रुपये में इसका अपडेटेड मॉडल बुक कर सकते हैं. लोकल डीलरशिप तक यह पहुंच रही है तो उम्मीद है कि ये ग्राहकों तक समय से पहुंचेगी. कॉम्पैक्ट एसयूवी के पुराने मॉडल ने साउथ कोरियन कंपनी की सेल में बढ़ोतरी दर्ज कराई थी इसलिए कंपनी को इस मॉडल से अधिक उम्मीदें हैं.

क्या होगी कीमत?
Hyundai Venue फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 8 लाख रुपये होने की उम्मीद है. Hyundai Venue के मौजूदा मॉडल की शुरुआती कीमत 7.62 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट की 13.35 लाख रुपये तक जाती है.

कैसा होगा डिजाइन?
Hyundai Venue फेसलिफ्ट का डिज़ाइन काफी हद तक कार के पिछले वैरिएंट से लिया गया है. हालांकि इसमें कई मॉडर्न अपडेट होंगे. कॉम्पैक्ट एसयूवी प्रीमियम और फ्यूचरस्टिक डिटेल के साथ कार की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज को आगे बढ़ाती है. इसे और अधिक आकर्षक लुक देने के लिए एसयूवी के फ्रंट पर एक डार्क ग्रिल के साथ अपडेट किया गया है. नई ग्रिल इसे चौड़ा और अधिक कॉन्फिडेंट लुक देती है. नई Hyundai VENUE के रियर सेक्शन में यूनिक वर्टिकल डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ फर्स्ट-इन-सेगमेंट कनेक्टिंग LED टेल लैम्प्स हैं. कनेक्टिंग एलईडी टेल लैम्प्स पीछे की ओर फैले हुए हैं. इसका हेक्सागोनल कट क्रिस्टल डिज़ाइन एक शानदार लेकिन हाई-टेक टच जोड़ता है.

कैसा होगा इंजन?
हुंडई फेसलिफ्ट तीन इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी, जिसमें 1.2-लीटर एनए पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हो सकता है. हालांकि, एक 6-स्पीड आईएमटी या ऑयल बर्नर के साथ 6-स्पीड एटी को सूची में जोड़े जाने की संभावना है. ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो एक 5-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक 6-स्पीड मैनुअल यूनिट, एक आईएमटी यूनिट और एक 7-स्पीड डीसीटी यूनिट शामिल होगा.

कमाल के सेफ्टी फीचर्स
नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में सेफ्टी फीचर्स पर काफी ध्यान दिया गया है. कार में 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस गाड़ी में आपको 8 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम मिलेगा. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कूल्ड ग्लोवबॉक्स फीचर्स भी दिए गए हैं.

इन कारों को देगी टक्कर
Hyundai Venue फेसलिफ्ट का सीधा मुकाबला मौजूदा कॉम्पीटीटर जैसे Tata Nexon, Kia Sonet, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Nissan Magnite और अन्य गाड़ियों से होगा.