scorecardresearch

अब गाड़ी ठीक कराने के लिए सर्विस सेंटर जाने की नहीं पड़ेगी जरूरत...घर पर ही हो जाएगा काम, ये कंपनी लाई मस्त ऑफर

अब अगर आपकी गाड़ी खराब हो गई है तो आपको सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. MG Motor India ने घर आकर सर्विस देने की सुविधा शुरू की है. एक मोबाइल वर्कशॉप के रूप में काम करेगी.

MG Motor India MG Motor India
हाइलाइट्स
  • मोबाइल वर्कशॉप के रूप में करेगी काम

  • नहीं जाना होगा सर्विस सेंटर

एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए घर आकर उनकी कार की मरम्मत और सर्विस देने का फैसला किया है. इसके लिए कंपनी ने 'एमजी सर्विस ऑन व्हील्स' पहल की शुरुआत की. इस सर्विस के तहत आप घर बैठे आराम से अपनी गाड़ी का मेंटेनेंस करवा सकते हैं. अभी इसे पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर राजकोट से शुरू किया जा चुका है. MG आने वाले समय में देश भर के अन्य बाजारों को कवर करने की योजना बना रही है.

'एमजी सर्विस ऑन व्हील्स' (MG Service on Wheels) सेवाओं का एक सूट है जो ग्राहकों को उनके वाहनों के समय-समय पर रखरखाव में मदद करता है और साथ ही मरम्मत और रखरखाव की आवश्यकताओं को भी पूरा करता है. इसके अलावा गाड़ी में जो भी दिक्कते हो या पार्ट्स चाहिए हों उसकी जरूरत भी पूरी की जाती है. यह केवल एक वर्कशॉप में दिए  जाने वाले सेवा संचालन को कवर करेगा.

कैसे करेगा काम?
कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह कार्यक्रम एमजी के निर्बाध ग्राहक समर्थन द्वारा समर्थित पूरी तरह से प्रशिक्षित और प्रमाणित टेक्निशियन द्वारा संचालित किया जाएगा. 'एमजी सर्विस ऑन व्हील्स' वाहन रखरखाव आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए सभी आवश्यक उपकरणों, स्पेयर पार्ट्स, और अन्य उपभोग्य सामग्रियों और डिजिटल संपत्तियों से लैस एक मोबाइल वर्कशॉप के रूप में काम करेगी. अपॉइंटमेंट बुकिंग सिस्टम द्वारा संचालित, यह प्रोग्राम ग्राहकों को उनकी सुविधा के अनुसार एमजी मोटर इंडिया से जुड़ने और कार के रखरखाव को शेड्यूल करने की अनुमति देगा.

इससे पहले, एमजी मोटर ने 'माई एमजी शील्ड' और 'एमजी केयर@होम' जैसी पहल की शुरुआत की थी. कंपनी ने इन पहलों को 2021 में ग्राहकों को उनके डोर स्टेप तक संपर्क रहित मरम्मत और स्वच्छता सेवाएं प्रदान करने के लिए शुरू किया.

एमजी सर्विस ऑन व्हील्स में क्या होगा?
एमजी सर्विस ऑन व्हील्स पहल को एक मोबाइल वर्कशॉप के जरिए चलाया जाएगा. इसमें हाइड्रोलिक पावर पैक से जुड़ी हाइड्रोलिक सीजर लिफ्ट, वाशिंग पंप के साथ एक एयर कंप्रेसर और ड्राई वॉश के लिए अतिरिक्त प्रावधान, एक डिजिटल तेल डिस्पेंसर, वेस्ट ऑयल कलेक्शन टैंक और एक फिल्टर-रेगुलेटर (FRL)के साथ एक pneumatic (हवा से भरा) लाइन होगी. इसके अलावा, एक एलईडी लैंप के माध्यम से पूरी तरह से स्टैक्ड स्पेयर पार्ट्स रैक और रोशनी का प्रावधान है.