scorecardresearch

Oura Ring Gen3: सोने-चांदी की अंगूठी से बेहतर है ये Smart Ring, इसे पहनकर अच्छी होगी आपकी नींद

Oura ने नई स्मार्ट रिंग को ग्लोबल मार्केट में पेश किया है. ये रिंग कई हेल्थ रिलेटेड फीचर्स के साथ आती है. इसमें स्लीप-ट्रैकिंग से लेकर बॉडी क्लॉक फीचर के साथ आता है, जो आपकी नींद की गुणवत्ता को बेहतर करने में आपकी मदद करता है.

Oura Ring Gen3 Oura Ring Gen3
हाइलाइट्स
  • आपकी झपकी रिकॉर्ड करता है

  • जान सकेंगे कि पिछली रात आपने कितनी अच्छी नींद ली

टेक कंपनी आउरा (Oura) ने अपनी नई स्मार्ट रिंग को लॉन्च किया है. जो आपके स्लीप-ट्रैकिंग फीचर्स से लैस है. इसके साथ ही यह दूसरे स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आती है. इस स्मार्ट रिंग की मदद से न केवल आप सेहत पर ही ध्यान रख सकते हैं, बल्कि ये इसकी मदद से आप अपने नींद की गुणवत्ता को भी बेहतर कर सकते हैं. वहीं यह आपके स्लीप साइकल को भी बेहतर करने में आपकी मदद करेगी. आईये जानते हैं कि Oura की स्मार्ट रिंग के फीचर्स के बारे में.

बताएगा आपका क्या है क्रोनोटाइप
आउरा स्मार्ट रिंग की मदद से आप जान पाएंगे कि आपका क्रोनोटाइप किया है. यानी कि आपका शरीर सोने के लिए सबसे बेहतर किस समय (सुबह या शाम) रहने वाला है. जिसके मुताबिक ये रिंग को नींद से जागने के चक्र और बॉडी के तापमान को एक क्रोनोटाइप असाइन करने के लिए मेजर करेगा. जिसके हिसाब से यह बताएगा कि आप सुबह सोने वाले इंसान है या रात में सोने वाले व्यक्ति है. 

मिलेगा बॉडी क्लॉक फीचर
Oura की नई स्मार्ट रिंग में स्लीप ट्रैकिंग के साथ ही और भी कई फीचर अपडेट किया गया है. जिसमें एक फीचर बॉडी क्लॉक भी जोड़ा किया गया है. जो यूजर को उसकी नींद उनका स्लीप शेड्यूल के साथ संरेखित थी या नहीं. इसके साथ ही यह ये भी बताएगी कि आपके पिछले दो हफ्तों में ली गई नींद की गुणवत्ता में क्या बदलाव हुए है. वहीं यह स्लीप स्कोर भी बताएगी. जिसकी मदद से आप अपनी नींद की क्वालिटी को बेहतर कर सकते हैं. Oura की ये स्मार्ट रिंग उनके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है जो नाइट शिफ्ट यानी रात में काम करते हैं.  

ये भी मिलेंगे फीचर
Oura की नई स्मार्ट रिंग की मदद से आप यह भी जान सकेंगे कि पिछली रात आपने कितनी अच्छी नींद ली. आपने प्रत्येक नींद के चरण में कितना समय बिताया, एचआरवी, और बहुत कुछ जान सकेंगे. इसके साथ ही यह आपने दिनभर में कितनी बार झपकी ली यह भी रिकॉर्ड करता है. रात में आपके रक्त में ऑक्सीजन के स्तर क्या था और सांस लेने में कोई परेशानी हुई.वहीं यह भी बताता है कि आपको किस समय सोना चाहिए ताकि आप प्रत्येक रात की नींद को अधिकतम कर सकें.

इतनी है Oura smart ring की कीमत
Oura की नई स्मार्ट रिंग की कीमत की बात करें तो यह 299 डॉलर (भारतीय रुपयो में 24,731 रुपये) है. इस रिंग की बैटरी को एक बार चार्ज करने के बाद 7 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है. जिस फुल चार्ज करने में करीब 20 से 30 मिनट लगते हैं.