scorecardresearch

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ट्रूकॉलर का नया फीचर, वीडियो कॉलर आईडी, घोस्ट कॉल की सुविधा

ट्रूकॉलर ने अपना अपडेटेड ‘ट्रूकॉलर वर्जन 12’ लॉन्च किया है. इस वर्जन में कुछ नए फीचर होंगे और इसका यूजर इंटरफेस भी फिर से डिज़ाइन किया गया है. फिलहाल, कंपनी ने भारत के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस वर्जन को लॉन्च कर दिया है. ऐप के इस नए वर्जन में यूजर्स के लिए बहुत से नए फीचर शामिल हुए हैं. 

Representative Image Representative Image
हाइलाइट्स
  • Truecaller वर्जन 12 हुआ लॉन्च

  • एंड्रॉइड यूजर्स कर सकते हैं इस्तेमाल

ट्रूकॉलर ने अपना अपडेटेड ‘ट्रूकॉलर वर्जन 12’ लॉन्च किया है. इस वर्जन में कुछ नए फीचर होंगे और इसका यूजर इंटरफेस भी फिर से डिज़ाइन किया गया है. फिलहाल, कंपनी ने भारत के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस वर्जन को लॉन्च कर दिया है. 

ट्रूकॉलर एक मोबाइल एप्लीकेशन है, जिससे आपको अनजान फोन नंबर को वेरीफाई कर सकते हैं. ऐप के इस नए वर्जन में यूजर्स के लिए बहुत से नए फीचर शामिल हुए हैं. 

वीडियो कॉलर आईडी: 

इस फीचर से आप एक छोटा वीडियो बना सकते हैं. जब आप अपने दोस्तों या परिवार को कॉल करेंगे तो यह वीडियो अपने आप चलने लगेगा. सेल्फी वीडियो बनाने के अलावा यूजर अपनी एक वीडियो कॉलर आईडी भी सेटअप कर सकते हैं. 

कॉल रिकॉर्डिंग: 

कॉल रिकॉर्डिंग फीचर से यूजर्स इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकते हैं. सभी रिकॉर्डिंग फोन में स्टोर हो जाएंगी. यह फीचर अब तक पेड यूजर्स के लिए उपलब्ध था लेकिन अब एंड्रॉइड 5 या इससे अधिक वाला वर्जन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स इसे इस्तेमाल कर सकेंगे.

कॉल अनाउंस: 

इस फीचर की मदद से आप बिना अपना फोन देखे भी जान सकेंगे कि कौन आपको कॉल कर रहा है. ट्रूकॉलर आपके लिए कॉलर का नाम पढ़ेगा, चाहे नंबर आपकी फोनबुक में सेव भी न हो.. हालांकि यह फीचर अभी प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है. 

घोस्ट कॉल: 

इस फीचर से आप किसी का भी नाम, नंबर या फोटो ऐसे सेटअप कर सकते हो जैसे वह आपको कॉल कर रहा हो. यह भी सिर्फ प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध होगा.

ट्रूकॉलर का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन 179 रुपए का है तो छह महीने का 399 रुपए का. वहीं, इसकी सालना गोल्ड मेम्बरशिप आप 2,500 रुपए में ले सकते हैं.