scorecardresearch

Twitter का नया अपडेट! Web पर नहीं होंगे ट्वीट गायब, ऑटोमेटिक नहीं होगी टाइमलाइन रिफ्रेश

इससे पहले ट्विटर पर अक्सर टाइमलाइन अपने आप ही रिफ्रेश हो जाती थी. ऐसा होने से यूज़र्स कभी-कभी कोई कंटेंट पढ़ रहे होते थे तो वह बीच से ही गायब हो जाता था. लेकिन, अब यूज़र्स अपनी टाइमलाइन के टॉप पर स्थित ट्वीट काउंटर बार (Tweet counter bar) पर क्लिक करके जब चाहें नए ट्वीट लोड कर सकते हैं.

Photo:प्रतीकात्मक तस्वीर Photo:प्रतीकात्मक तस्वीर
हाइलाइट्स
  • ट्विटर के नए अपडेट से नहीं होंगे अपने आप नए ट्वीट लोड

  • एंड्रॉयड और आईओएस पर नहीं होते ट्वीट लोड

  • इससे पहले भी ट्विटर कर चुका है कई नए फीचर लॉन्च

ट्विटर (Twitter) आये दिन अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लॉन्च कर रहा है. एकबार फिर ट्विटर यूजर्स के लिए कंपनी ने अपना वेब प्लेटफॉर्म अपडेट किया है. इसमें यूजर्स के ट्वीट देखने के तरीके में बदलाव किया गया है. ट्विटर चलते हुए अब नए ट्वीट्स के साथ वेब पर टाइमलाइन आटोमेटिक रूप से रीफ्रेश नहीं होगी, और यूज़र्स अब यह खुद तय कर सकेंगे कि वे कब नए ट्वीट लोड करना चाहते हैं.

 

 

इससे पहले अपने आप हो जाती थी टाइमलाइन रिफ्रेश

आपको बता दें, इससे पहले ट्विटर पर अक्सर टाइमलाइन अपने आप ही रिफ्रेश हो जाती थी. ऐसा होने से यूज़र्स कभी-कभी कोई कंटेंट पढ़ रहे होते थे तो वह बीच से ही गायब हो जाता था. लेकिन, अब यूज़र्स अपनी टाइमलाइन के टॉप पर स्थित ट्वीट काउंटर बार (Tweet counter bar) पर क्लिक करके जब चाहें नए ट्वीट लोड कर सकते हैं.

एंड्रॉयड और आईओएस पर नहीं होते ट्वीट लोड 

दरअसल, सितंबर में, ट्विटर ने नोट किया कि जिस तरह से ट्वीट दिखते हैं, कंपनी उसमें अपडेट जारी करेगी ताकि जब यूज़र्स उन्हें पढ़ रहे हों तो वे गायब न हों. आपको बता दें, ट्विटर के आईओएस (iOS)और एंड्रॉइड (Android) पर एप (App) को खोलने पर यूज़र्स की टाइमलाइन को ऑटोमेटिकली रिफ्रेश नहीं होती है. इसके बजाय, उसेर्स नए ट्वीट लोड करने के लिए नेविगेशन बार पर हाइलाइट किए गए होम बटन पर क्लिक करते हैं.

इससे पहले भी कर चुका है कई नए फीचर लॉन्च 

आपको बता दें, ट्विटर ने हाल ही में यह भी घोषणा की थी कि अब वेब पर इमेज को ऑटोमेटिक तरीके से क्रॉप नहीं करेगा. वेब के लिए ट्विटर पर, फोटो अब बिना किसी काट-छांट के पूरी तरह दिख सकेंगी. 

यूज़र्स की सहूलियत के लिए सोशल मीडिया कंपनी ने हाल ही में अपने स्पेस से डायरेक्ट लिंक शेयर करने की परमिशन भी दी है ताकि दूसरों को प्लेटफॉर्म में लॉग इन (Login) किए बगैर वेब के माध्यम से एक लाइव ऑडियो सेशन में ट्यून किया जा सके. साल की शुरुआत में कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में अपने शुरुआती रोलआउट के बाद, ट्विटर ने सोमवार को अमेरिका और न्यूजीलैंड में अपनी प्रीमियम मेम्बरशिप सर्विस, ट्विटर ब्लू भी लॉन्च की है.

ये भी पढ़ें