scorecardresearch

लॉन्च हुई Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक, Revolt RV 400, Tork Kratos और Ober Ror को देगी टक्कर 

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है. इसे शुरूआती कीमत 3.8 लाख पर लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक Revolt RV 400, Tork Kratos, Ober Rorr और Hop Oxo को टक्कर देने वाली है. 

इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक
हाइलाइट्स
  • F77 को लॉन्च कर दिया गया है

  • स्पोर्ट बाइक्स पसंद करने वालों के लिए खुशखबरी

जिन लोगों को स्पोर्ट बाइक्स का क्रेज है उन लोगों के लिए खुशखबरी है. भारत में आखिरकार Ultraviolette F77 की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक लॉन्च हो गई है. बता दें, इसे कुछ साल पहले शोकेस किया गया था लेकिन आखिरकार इसे भारत में 3.8 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च कर दिया गया है. Ultraviolette ने फ्रेम, स्विंगआर्म और एक नई बैटरी का खुलासा करते हुए F77 को लॉन्च किया है. 

कितने एडिशन लॉन्च कर रहा है Ultraviolette 

बताते चलें, इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक दो वेरिएंट में आने वाली है, इसमें F77 और F77 Recon होंगे. इनकी कीमत 3.8 लाख रुपये और 4.55 लाख रुपये रखी गई है. एक लिमिटेड एडिशन F77 भी होगा, जिसमें से केवल 77 यूनिट ही बनाई जाएंगी. इस लिमिटेड एडिशन वाली बाइक की कीमत 5.5 लाख रखी गई है.  Ultraviolette F77 दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, Standard और Recon और दोनों के तीन अलग-अलग ट्रिम्स हैं - Airstrike, Shadow और Laser. कंपनी का कहना है कि इसमें से हर एक मॉडल एक निश्चित पहचान और व्यक्तित्व को दर्शाने के लिए डिजाइन किया गया है.  

कितना होगा बैटरी पैक?

बैटरी पैक की बात करें तो F77 में दो बैटरी पैक हैं- 7.1 kWh (SRB7) और 10.3 kWh (SRB10). 206 किमी, F77 Recon की IDC रेंज 307 किमी होगी. कंपनी इस बैटरी पर 8 साल तक की वारंटी दे रही है. जबकि F77 अधिकतम 27 kW की पावर और 85 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि ये 140 किमी प्रति घंटे स्पीड देगी. वहीं Recon वर्जन 29 kW की मैक्सिमम पावर और 95 Nm के मैक्सिमम टॉर्क के साथ 147 किमी प्रति घंटे की स्पीड के देगा. यह स्पोर्ट बाइक तीन राइड मोड्स - ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक के साथ उपलब्ध होगी. 

कैसे कर सकेंगे बुकिंग?

बताते चलें कि बैंगलोर स्थित ईवी निर्माता ने 23 अक्टूबर से 10,000 रुपये की टोकन राशि पर ई-मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी है. अगले साल जनवरी में बैंगलोर और बाद में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद आदि जैसे अन्य मेट्रो शहरों में इसकी डिलीवरी शुरू हो जाएगी.  कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक Revolt RV 400, Tork Kratos, Ober Rorr और Hop Oxo को टक्कर देने वाली है. 
 
ई-हाइपर बाइक ऑल-एलईडी लाइटिंग, एक टीएफटी डिस्प्ले और कनेक्टिविटी फीचर्स, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, यूएसडी फोर्क, एलॉय व्हील जैसी सुविधाओं से भी लैस है. यह प्रीलोड एडजस्टेबल सस्पेंशन और थ्री-लेवल वेरिएबल रीजनरेटिव ब्रेकिंग आदि को भी सपोर्ट करता है.