scorecardresearch

WhatsApp AI Feature: बैकग्राउंड बदलने से लेकर फोटो की री-स्टाइलिंग तक, व्हाट्सएप पर AI फीचर से कर सकेंगे फोटो एडिट 

व्हाट्सएप में एक इमेज खोलने पर यूजर्स को ये फीचर मिलेगा. इमेज खोलते ही एआई एडिटिंग ऑप्शन दिखाई देगा. ये एक नया हरा आइकन होगा. ये HD के आइकन के पास ही कई सारे एआई फीचर्स में मिलेगा.

WhatsApp (Photo:Getty Image) WhatsApp (Photo:Getty Image)
हाइलाइट्स
  • पूरी तरह नया नहीं है फीचर

  • AI फीचर से कर सकेंगे फोटो एडिट 

व्हाट्सएप आए दिन नए नए फीचर ला रहा है. अब एक बार फिर से व्हाट्सएप एआई-पावर्ड इमेज एडिटिंग टूल पेश करने की तैयारी कर रहा है. एआई-से चलने वाले इस टूल की मदद से आप आसानी से अपनी फोटो को एडिट कर सकते हैं. एआई मॉडल का उपयोग करके आप इमेज के बैकग्राउंड से लेकर उसकी रीस्टाइलिंग तक सबकुछ कर सकेंगे.

कैसे मिलेगा ये फीचर?

व्हाट्सएप में एक इमेज खोलने पर यूजर्स को ये फीचर मिलेगा. इमेज खोलते ही एआई एडिटिंग ऑप्शन दिखाई देगा. ये एक नया हरा आइकन होगा. ये HD के आइकन के पास ही कई सारे एआई फीचर्स में मिलेगा. जैसे बैकड्रॉप, री-स्टाइल और एक्सपैंड फीचर भी मिलेंगे. इन सबकी मदद से कई तरह की एडिटिंग उस फोटो में कर सकेंगे. हालांकि, अभी इस फीचर को लेकर डिटेल्स सामने नहीं आई हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

पूरी तरह नया नहीं है फीचर

WeBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, AI-पावर्ड इमेज एडिटिंग टूल को व्हाट्सएप के एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.7.13 में देखा गया है. इससे इससे पता चलता है कि इस फीचर को जल्द रोलआउट किया जा सकता है. 

दरअसल, ऐसा पहली बार नहीं है जब व्हाट्सएप एआई वाले फीचर्स में प्रवेश कर रहा है. पिछले बीटा अपडेट में, ऐप ने एक एआई टूल पेश किया था जो यूजर्स को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग करके इमेज और स्टिकर बनाने में सक्षम बनाता था. हालांकि, इस फीचर को काफी लोगों ने पसंद किया लेकिन इसे आखिर में बीटा वर्जन से वापस ले लिया गया. 

डेटा प्राइवेसी और इनोवेशन का बैलेंस है जरूरी  

जैसे-जैसे व्हाट्सएप एआई तकनीक के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, डेटा प्राइवेसी को लेकर चिंताएं भी पैदा हो रही हैं. ऐसे में सभी यूजर्स ये बारीकी से निगरानी करेंगे कि मेटा इन चिंताओं को कैसे संबोधित करता है और इनके लिए किस तरह के एडवांस टूल लेकर आ रहा है.