scorecardresearch

WhatsApp पर खुद से कर सकेंगे चैट, जानें Message Yourself फीचर से कैसे भेजें Text 

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप ने मैसेज योरसेल्फ नाम का फीचर लॉन्च कर दिया है. इसकी मदद से आप खुद को मैसेज भेज सकते हैं. अगर आपका व्हाट्सएप ऑटो-अपडेट आपके लिए सक्षम नहीं है तो इसे कर लीजिए.

Message yourself feature on whatsapp Message yourself feature on whatsapp
हाइलाइट्स
  • मैसेज योरसेल्फ से भेजें खुद को मैसेज

  • ऑनलाइन स्टेटस छिपाएं

व्हाट्सएप पर यूजर अब न केवल अपने दोस्तों और जानने वालों को बल्कि खुद को भी मैसेज भेज सकेंगे. व्हाट्सएप पर इस सुविधा के इस्तेमाल से नोट्स लेने और ऐसी चीजें लिखने में सहूलियत होगी जिसे अक्सर हम भूल जाते हैं. हालांकि, अब तक ऐसा करने का कोई आधिकारिक तरीका नहीं था, लेकिन अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने "मैसेज योरसेल्फ" नाम से एक नया फीचर लॉन्च कर दिया है.

खुद से कर सकते हैं चैट 

जैसा कि नाम से पता चलता है, मैसेज योरसेल्फ फीचर यूजर्स को खुद से 1:1 चैट करने की सुविधा देता है. यह सुविधा वास्तव में उन यूजर्स के लिए उपयोगी है जो खुद को नोट भेजना चाहते हैं, रिमाइंडर प्लान करना चाहते हैं या अपडेट करना चाहते हैं. नए "मैसेज योरसेल्फ" व्हाट्सएप फीचर के साथ, यूजर्स अपने टू-डू का ट्रैक रख सकेगे, खुद को नोट्स, रिमाइंडर, शॉपिंग लिस्ट आदि भेज सकेंगे. 

कब मिलेगी आपको ये सुविधा

बता दें, यह सुविधा आने वाले महीनों में चरणबद्ध तरीके से Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए शुरू की जाएगी. अगर आपको अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है, तो यह जल्द ही मिलने वाली है. अगर आपका व्हाट्सएप ऑटो-अपडेट आपके लिए सक्षम नहीं है, तो अपने ऐप स्टोर पर जाएं और पहले ऐप को अपडेट करें. ऐप के लेटेस्ट वर्जन में अपडेट होने के बाद, कुछ स्टेप्स को फॉलो करें. 

खुद को व्हाट्सएप मैसेज कैसे भेजें?

-ऐप अपडेट होने के बाद फोन में अपना व्हाट्सएप ऐप खोलें. 

-इसके बाद, नई चैट बनाएं. 

-अब आप अपने कॉन्टेक्ट को लिस्ट में सबसे ऊपर देख पाएंगे. अगर ये सुविधा अभी भी उपलब्ध नहीं है, तो आपके लिए अपडेट जारी होने के लिए आपको कुछ और दिनों तक इंतजार करना पड़ सकता है. 

-अगर आपके लिए अपडेट उपलब्ध है, तो अपने नंबर पर क्लिक करें और मैसेज करना शुरू करें.

ऑनलाइन स्टेटस छिपाएं

व्हाट्सएप ने हाल ही में अब तक का मोस्ट अवेटेड फीचर एक पेश किया है. इसे "ऑनलाइन स्टेटस छुपाएं" कहा जाता है. यह प्राइवेसी फीचर यूजर को अपने ऑनलाइन स्टेटस को किसी से भी छिपाने और गुप्त रूप से चैट करने देता है. यह सुविधा यूजर को अपनी ऑनलाइन स्थिति को सभी से छिपाने या संपर्कों का चयन करने की अनुमति देती है. हाइड ऑनलाइन स्थिति iOS और Android दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है.