scorecardresearch

60 साल की उम्र में रचा इतिहास, जानिए कौन हैं Alejandra Rodriguez ने जिन्होंने जीता Miss Universe Buenos Aires का खिताब

Miss Universe Buenos Aires: 60 साल की उम्र में एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. इस उम्र में ये खिताब जीतने वाली वह पहली महिला हैं.

 Alejandra Rodríguez (Photo Credit- AFP ) Alejandra Rodríguez (Photo Credit- AFP )

कहते हैं कि उम्र बस एक नंबर है और खूबसूरती उम्र की मोहताज नहीं होती. जी हां, 60 साल की उम्र में जहां लोग रिटायरमेंट की सोचते हैं वहां एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज ने इतिहास रच दिया है. दुनियाभर में उनके नाम की चर्चा हो रही है. चर्चा हो भी क्यों न एलेजांद्रा ने उम्र के इस पड़ाव पर मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स 2024 का खिताब जो जीत लिया है. वैसे तो मिस यूनिवर्स का नाम सुनते ही हमारे जेहन में एक खूबसूरत और कम उम्र की महिला की तस्वीर उभरती है. जैसे सुष्मिता सेन 18 साल की थीं जब उन्होंने 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. वहीं 2000 में 22 साल की लारा दत्ता और 2021 में 21 साल की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बनी थी. लेकिन एलेजांद्रा ने इस उम्र में तो कमाल ही कर दिया. आइए जानते हैं कि आखिर एलेजांद्रा हैं कौन. 

34 सुंदरियों को पछाड़कर जीता खिताब

मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स की रेस में शामिल 18 साल से 73 साल तक की 34 सुंदरियों को पछाड़ते हुए उन्होंने ये खिताब अपने नाम किया है.  60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का खिताब जीतने वाली वह पहली महिला हैं. खिताब जीतने के बाद एलेजांद्रा ने कहा कि जजों ने मेरे आत्मविश्वास और मेरे जुनून को देखा. महिलाएं हौसलों से बाधाओं को तोड़ सकती हैं. बता दें कि पहले  यूनिवर्स कंपटीशन में 18 से 28 वर्ष तक की महिलाएं ही भाग ले सकती थीं लेकिन सितंबर 2023 में मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन ने अधिकतम आयु सीमा को हटा दिया. यानी 18 साल से अधिक उम्र की महिला इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती हैं.

सम्बंधित ख़बरें

पेशे से वकील और पत्रकार हैं एलेजांद्रा

एलेजांद्रा मारिसा रोड्रिग्ज अर्जेंटीना के ला प्लाटा की रहने वाली हैं. वह पेशे से वकील और पत्रकार हैं. एलेजांद्रा की ये जीत लाखों करोड़ों महिलाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार एलेजांद्रा यहीं नहीं रुकने वाली हैं. इसके बाद अगले ही महीने यानी मई 2024 में होने वाली मिस यूनिवर्स अर्जेंटीना में ब्यूनस आयर्स का वह प्रतिनिधित्व करेंगी. अगर इसमें वो विनर बन जाती हैं तो मैक्सिको में सितंबर 2024 में आयोजित होने वाली मिस यूनिवर्स में वह दुनिया के सामने अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व  करेंगी. बता दें कि ब्यूनस आयर्स अर्जेंटीना की राजधानी है.