scorecardresearch

Chicago Shooting : आखिर कौन है रॉबर्ट क्रिमो ? 22 साल के इस लड़के ने परेड के दौरान छह लोगों को उतारा मौत के घाट

रॉबर्ट क्रिमो को शिकागो में कथित तौर पर छह लोगों की गोली मारकर हत्या करने और 36 को घायल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. रॉबर्ट पर यह भी आरोप है कि वह हिंसा को बढ़ावा देने वाले गाने बनाता है.

रॉबर्ट क्रिमो रॉबर्ट क्रिमो
हाइलाइट्स
  • हिंसक गानों को बढ़ावा देते हैं रॉबर्ट क्रिमो

अमेरिका के शिकागो राज्य स्थित इलिनॉय इलाके में 4 जुलाई को फ्रीडम परेड के दौरान छह लोगों की गोली मारकर हत्या और 36 लोगों को घायल करने का मामला सामने आया था. आपको जानकर हैरानी होगी की इस पूरे मामले के पीछे एक 22 साल के एक लड़के का हाथ है. इस मामले में आरोपी रॉबर्ट क्रिमो को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन, जानना ये जरूरी है कि आखिर इस लड़के ने ऐसा क्यों किया और कैसे किया. चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन है रॉबर्ट क्रिमो. 

बताया जा रहा है कि रॉबर्ट क्रिमो ने एक छत से गोलाबरी कर 6 लोगों की हत्या कर दी और इस गोलीबारी में 36 लोग घायल हो गए और इस समय यहां जश्न का माहौल था. फ्रीडम परेड के दौरान एकदम से गोलबारी होने के बाद चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. ऐसा लग रहा था कि रॉबर्ट हिंसा और ग्राफिक मल्टीमीडिया चीजों से पूरी तरह से वाकिफ था, जबकि ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उसके सभी अकाउंट बंद बताए जा रहे हैं.

एब्सट्रेक्ट सॉन्ग को बढ़ावा देता है रॉबर्ट 

कई रिपोर्टों और सोशल मीडिया यूजर्स ने बताया कि रॉबर्ट एक YouTube चैनल चलाता है, जो शूटिंग और मौत और एब्सट्रेक्ट सॉन्ग जैसे ग्राफिक सॉन्ग वीडियो को बढ़ावा देते हैं. क्रिमो एक आम लड़के की तरह दिखने वाला 5'11 लंबाई और 54 किलो का है. उसके लंबे बाल हैं और आंख के नीचे टांके लगने जैसा टैटू बना है.

ऑनलाइन मिली तस्वीरों से, यह देखा जा सकता है कि आरोपी लड़के के गले पर भी टैटू बना हुआ है. उसके गले पर लाल गुलाब और हरी पत्तियों के टैटू हैं. साथ ही उसकी आंख के ठीक नीचे टांके की तरह चार लाइन जैसा डिजाइन बना हुआ है और उसके बाएं भौंह के ऊपर एक कर्सिव लिपि वाला टैटू बना हुआ है. 

अवेक द रैपर के नाम से था इस लड़के का यूट्यूब चैनल 

हालांकि, अब रॉबर्ट का यूट्यूब चैनल भी बंद कर दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर उसके कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. वह कथित तौर पर camouflage नाम 'अवेक द रैपर' से गया था और उसके अधिकांश वीडियो में एब्सट्रेक्ट मटेरियल को बढ़ावा देते थे. एक-दो वीडियो में उसके हाथ में बंदूक भी देखी गई है.  

रॉबर्ट क्रिमो को मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह होंडा फिट में भागने की कोशिश कर रहा था. पुलिस ने पहले कहा था कि हाईलैंड पार्क के शिकागो उपनगर में 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान एक हाई पावर राइफल वाले व्यक्ति ने छत से गोलियां चलाई थीं. पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर कार्रवाई जारी है. 

ये भी पढ़ें :