scorecardresearch

ISIS का सामना करने वाली ब्राजिलियन मॉडल की मौत, यूक्रेन की तरफ से रूस के खिलाफ जंग में हुई थी शामिल

थालिटो ब्राजील की मॉडल और स्नाइपर हैं. थालिटो रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे जंग में यूक्रेन की तरफ से रूस के खिलाफ जंग में शामिल हुई थी. अब इस जंग में थालिटो की शहादत हो गयी है.

Female-Brazilian-model-sniper-killed Female-Brazilian-model-sniper-killed
हाइलाइट्स
  • 39 साल की थालिटो खार्किव में तैनात थी

  • तैनाती के दौरान रूसी सेना की तरफ से हुए अटैक में थालिटो की मौत हो गई.

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को 4 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है. इस जंग के बीच यूक्रेन की तरफ से यूक्रेनी वॉलिंटियर्स रूसी फौज का सामना करने के लिए आगे आ रही हैं. अब इसी लिस्ट में ब्राजील की मॉडल और स्नाइपर थालिटो डो वैले भी यूक्रेन पहुंची थीं. अब खबर है कि थालिटो की रूसी हमले में मौत हो गई. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 39 साल की थालिटो खार्किव में तैनात थी. तैनाती के दौरान रूसी सेना की तरफ से हुए अटैक में थालिटो की मौत हो गई. थालिटो  ने इससे पहले इराक में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ भी जंग लड़ी है. बता दें कि इस हमले में ब्राजीली फाइटर डगलस बुरिगो की भी मौत हो गई है. 

ISIS के खिलाफ लड़ते हुए ली थी स्नाइपर की ट्रेनिंग

थालिटो युद्ध के दौरान अपने वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती थी. उनके वीडियो से पता चला है कि थालिटो  ने इराक के कुर्दिस्तान इलाके में ISIS के खिलाफ स्नाइपर की ट्रेनिंग ली थी.  

थालिटो के भाई थियो रोड्रिगो वीरा ने बहन की मौत के बाद कहा कि थालिटो ने लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए जिस तरह का काम किया वो एक हीरो ही कर सकता है. थियो रोड्रिगो ने कहा कि वह केवल तीन सप्ताह के लिए यूक्रेन में थी, और इस दौरान वो एक बचावकर्ता के साथ-साथ एक शार्पशूटर के रूप में काम कर रही थी.

थालिटो के भाई थियो रोड्रिगो वीरा  ने बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बम विस्फोट से बचने के बाद, थालिटो ने अपने परिवार को कहा था कि वह ज्यादा बात नहीं कर सकती क्योंकि रूसी ड्रोन  मोबाइल फोन की गतिविधियों की निगरानी कर रहा है. मैं फोन पर सिर्फ अपनी हाल-चाल ही दे सकती हूं ज्यादा बात करना महफूज नहीं है.  थियो रोड्रिगो वीरा ने कहा कि बहन से आखिरी बार बात पिछले हफ्ते सोमवार को  हुई थी.