scorecardresearch

Kim Jong Un की रक्षा के लिए किसी पर भी परमाणु बम दाग सकते हैं North Korea के सैनिक, बनाया गया अजीबो गरीब नियम

Nuclear weapon Kim Jong-un Law: North Korea में किम जोंग-उन ने ऐसा अजीबो गरीब नियम बनाया है जिसके अनुसार वहां के सैनिक कभी भी किसी पर परमाणु बम दाग सकते हैं. यह अपरिवर्तनीय नियम Kim Jong Un की रक्षा के लिए बनाया गया है. नॉर्थ कोरिया में पहले से भी कई तरह के अजीबो-गरीब नियम बनाए गए हैं.

किम जोंग उन किम जोंग उन
हाइलाइट्स
  • North Korea में किम जोंग-उन ने नया परमाणु नियम बनाया है.

  • उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को कभी नहीं छोड़ेगा

North Korea के शासक किम जोंग-उन ने ऐसा अजीबो गरीब नियम बनाया है जिसके बाद दुनिया भर के देशों को परमाणु बम का खतरा बढ़ गया है. किम जोंग-उन ने कहा है कि उत्तर कोरिया के सैनिक कभी भी किसी पर परमाणु बम दाग सकते हैं. यह अपरिवर्तनीय नियम Kim Jong Un की रक्षा के लिए बनाया गया है. North Korea के इस नए कानून में परमाणु तकनीक को अन्‍य देशों को साझा करने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है.

उत्तर कोरिया परमाणु हथियारों को कभी नहीं छोड़ेगा

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा है कि सेना को स्वविवेक से देश की रक्षा के लिए परमाणु हथियारों का उपयोग करने की अनुमति है. उत्तर कोरिया के शासक Kim Jong Un ने  एक कानून पारित किया है, जिसमें स्वयं की रक्षा के परमाणु हमला करने का अधिकार दिया जाता है. यह कदम ऐसे समय पर उठाया गया है जब किम आए दिन बैलिस्टिक हथियारों का समुद्र में परीक्षण कर रहे हैं.

तानाशाह किम जोंग उन ने किया बड़ा ऐलान

उत्तर कोरिया की संसद, सुप्रीम पीपुल्स असेंबली ने गुरुवार को साल 2013 के कानून का संशोधन विधेयक पारित कर परमाणु हथियारों से संबंधित नया कानून बनाया. Kim Jong Un ने संसद में एक भाषण में कहा कि अगर देश को 100 साल के प्रतिबंधों का भी सामना करना पड़े तो भी वह हथियारों का आत्मसमर्पण नहीं करेंगे. परमाणु हथियार विहिन करने को लेकर कोई बातचीत नहीं होगी. परमाणु हथियार किसी देश की प्रतिष्‍ठा और संपूर्ण ताकत का प्रतीक हैं. किम जोंग ने यह भी कहा है कि अमेरिका या अन्य किसी देश से धमकी मिलने पर नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु हथियारों का उपयोग करने से हिचकिचाएगा नहीं.

नॉर्थ कोरिया में हैं अजीबो गरीब नियम

किम जोंग के इस फैसले से पूरी दुनिया हैरान है. किम जोंग उन उत्तर कोरिया पर शासन करने वाले अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य हैं. नॉर्थ कोरिया में पहले से भी कई तरह के अजीबो-गरीब नियम बनाए गए हैं.

  • किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के लोगों को लेदर का जैकेट पहनने पर पाबंदी लगा रखी है. 

  • देश से बाहर फोन कॉल करना अपराध माना जाता है.

  • यहां के लोग अपनी मर्जी से हेयरकट भी नहीं करा सकते हैं.

  • उत्तर कोरिया में किम जोंग उन के कार्यक्रम के दौरान सोने पर मौत की सजा होती है.

  • नॉर्थ कोरिया के लोग 8 जून को मुस्कुरा नहीं सकते हैं.

  • बाहर के किसी भी एंटरटेनमेंट को देखने पर नॉर्थ कोरिया में 15 साल की कैद की सजा हो सकती है. 

  • नेशनल कैपिटल में रहने के लिए स्पेशल परमिशन की जरूरत होती है.