scorecardresearch

Kylie Jenner 300 Million Instagram Followers: कभी एक Kiss ने बना दिया था अरबपति, अब बनी करोड़ों दिलों की धड़कन

21 साल की काइली ने बिजनेस के मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग को भी पीछे कर दिया था. ज़करबर्ग 23 साल की उम्र में अरबपति बने थे जबकि कायली ने ये माइलस्टोन सिर्फ 21 साल की उम्र में पार कर लिया है.- काइली की कंपनी का नाम काइली कॉस्मेटिक्स है. इनकी कंपनी की टोटल वैल्यू 900 मिलियन डॉलर की हो चुकी है. भारतीय रुपये में कंपनी की वैल्यू 6 हजार 348 करोड़ रुपये की हो चुकी है.

Kylie Jenner Kylie Jenner
हाइलाइट्स
  • काइली जेनर के इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स

  • 'खून' से सनी फोटो शेयर कर बनी थी सोशल मीडिया सनसनी

24 साल की उम्र में काइली जेनर ने अपना नाम एक बार फ‍िर से रौशन कर द‍िया है. काइली जेनर इंस्टाग्राम पर 300 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करने वाली पहली महिला बन गई हैं. काइली जेनर वही लड़की है जिसने लिपिस्टिक और कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट बेचकर दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति बनने का खिताब अपने नाम किया था.

अब काइली जेनर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने तीसरी पर्सनैलिटी बन गई हैं. पहले नंबर पर खुद ऑफिशियल इंस्टाग्राम का अकाउंट है. इसके फॉलोअर्स 460 मिलियन हैं. वहीं दूसरे नंबर पर पुर्तगाल के फुटबॉलर Cristiano Ronaldo हैं, जिन्हें 389 मिलियन यूजर्स फॉलो कर रहे हैं.  

एक Kiss ने बनाया सेल्फमेड अरबपति 

काइली जेनर किम कदार्शियन की बहन हैं, और ये कदार्शियन सिस्टर्स (Kardashian Sisters) दुनियाभर में फेमस हैं. काइली अपने लिप्स को लेकर खूब चर्चा में रही हैं. एक दौर था जब काइली के लिप्स छोटे थे. तब काइली के बॉयफ्रेंड ने उनके ल‍िप्स का मजाक उड़ाया था.

काइली जेनर ने टीवी शो 'कीपिंग अप विद द कार्दशियंस' में बताया था कि उन्होंने मेकअप करना तब शुरू किया जब उन्हें अपने लिप्स को लेकर इनस‍िक्योर‍िटी फील होनी शुरू हुई. मॉडल ने बताया था कि उनके बॉयफ्रेंड ने किस के बाद कमेंट कर कहा था कि वो एक अच्छी किसर हैं लेकिन उनके होंठ बहुत छोटे हैं. इसके बाद काइली को लगने लगा कि वो किस करने के लायक ही नहीं हैं. यहीं से काइली ने लिप फिलर्स का एक्सपेरिमेंट करना शुरु किया.

 

'खून' से सनी फोटो शेयर कर बनी थी सोशल मीडिया सनसनी 

काइली ने एक बार बिना कपड़ों के न्यूड होकर अपने कॉस्मेट‍िक कलेक्शन को प्रमोट किया था. लेक‍िन काइली का प्रमोशन फंडा लोगों को पसंद नहीं आया था. इन तस्वीरों में काइली के पूरे शरीर और फ्लोर पर खून जैसा पेंट देखा जा सकता है. व्हाइट बैकड्रॉप में खून से सनी काइली की ये तस्वीरें डरावनी हैं. काइली ने अपनी दूसरी तस्वीर इसी शॉट का क्लोजअप दिया है.  

काइली जेनर, कर्दाशियां-जेनर परिवार की सबसे छोटी और सबसे अमीर सदस्य हैं. साथ ही काइली परिवार की सबसे मशहूर सदस्य भी हैं. उनकी बड़ी बहन किम कर्दाशियां है. जिन्हें रियलिटी टीवी, बिजनेस और सोशल मीडिया की दुनिया में अच्छे से जाना जाता है.

 

मर्क जुकरबर्ग को भी पछाड़ चुकी हैं काइली 

काइली ने बिजनेस के मामले में फेसबुक के संस्थापक मार्क ज़करबर्ग को भी पीछे कर दिया था. ज़करबर्ग 23 साल की उम्र में अरबपति बने थे जबकि कायली ने ये माइलस्टोन सिर्फ 21 साल की उम्र में पार कर लिया है. काइली की कंपनी का नाम काइली कॉस्मेटिक्स है. इनकी कंपनी की टोटल वैल्यू 900 मिलियन डॉलर की हो चुकी है.

भारतीय रुपये में इस कंपनी की वैल्यू 6 हजार 348 करोड़ रुपये की हो चुकी है. फोर्ब्स के मुताबिक कंपनी में काइली का 100 प्रतिशत स्टेक है और काइली के दूसरे भी कई इनकम के सोर्स हैं. जिस हिसाब से उनकी नेटवर्थ 1 बिलियन को पार कर जाती है.