scorecardresearch

300 फीट गहरी खाईं में लटका रहा ट्रक, 3 दिनों बाद मौत के मुंह से बच निकला ट्रक ड्राइवर

अच्छी खबर यह रही कि ड्राइवर को बचा लिया गया और घटना से किसी तरह का नुकसान नहीं हु. वू उस वक्त ट्रक के पीछे चल रहे थे. वू स्थानीय टूर गाइड हैं. वू ने ये वीडियो 1 जनवरी को रेकॉर्ड किया था.

चीन में लटकता ट्रक चीन में लटकता ट्रक
हाइलाइट्स
  • 1 जनवरी को एक स्थानीय टूर गाइड वू ने रेकॉर्ड किया था वीडियो

  • इस हादसे में ड्राइवर बाल-बाल बच गया

पहाड़ की घुमावदार सड़कों पर ड्राइविंग करना खतरे से खाली नहीं होता.  1 जनवरी को एक ट्रक ड्राइवर ऐसी ही एक सड़क पर ट्रक लेकर जा रहा था जब उसके साथ एक बड़ा हादसा हो गया.  ड्राइवर एक संकरे हाइवे पर अपना ट्रक लेकर जा रहा कि तभी उसकी गाड़ी फिसलकर 300 फीट गहरी एक चट्टान पर लटक गया. गनिमत रही कि  इस हादसे में ड्राइवर की जान बच गयी. 

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक  भारी माल वाहन उत्तरी चीन में एक पहाड़ के किनारे बने खतरनाक हाइवे पर मुड़ते वक्त फंस गया जिसके एक तरफ पहाड़ और एक तरफ गहरी खाईं थी. ट्रक का अगला सिरा सड़क से उतर गया और 330 फीट गहरी एक खाईं पर लटक गया. अच्छी खबर यह रही कि ड्राइवर को बचा लिया गया और घटना से किसी तरह का नुकसान नहीं हु. वू उस वक्त ट्रक के पीछे चल रहे थे.   वू  स्थानीय टूर गाइड हैं. वू ने ये वीडियो 1 जनवरी को रेकॉर्ड किया था. 
  

हाइवे पर चौड़ी गाड़ियों का जाना वर्जित

रिपर्टस के मुताबिक जहां पर ये हादसा हुआ वहां पर चौड़ी गाड़ियों का जाना वर्जित है. कानून के मुताबिक इस सड़क पर जाने वाली गाड़ियों की चौड़ाई 6.8 मीटर से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. 

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ड्राइवर ने सैटेलाइट नेविगेशन का इस्तेमाल करके एक शॉर्टकट लिया था.  वू ने कहा कि पिछले दिनों हुई बर्फबारी से ट्रक फिसल गया और सड़क से नीचे उतरकर फंस गया, जिससे यातायात पूरी तरह से रुक गया है. पहाड़ के किनारे रोड के संकरे होने की वजह से टोइंग सर्विस को ट्रक को हटाने के लिए संघर्ष करना पड़ा और यह तीन दिनों तक चट्टान पर लटका रहा. 

आधा काटकर निकाला गया फंसा हुआ ट्रक

4 जनवरी को स्थानीय अधिकारियों ने ट्रक के वापस सड़क पर लाने के लिए तीन टोइंग ट्रकों को बुलाया.  इसके बाद हाइवे से टो करने के लिए ट्रक को आधा काटना पड़ा. यह नजारा देखकर लोग हैरान रह गए और अपनी जान बचाकर बाहर निकलने के लिए ड्राइवर की तारीफ की. एक व्यक्ति ने कहा कि मैं वीडियो देखते हुए अपने पैर हिला रहा हूं.  मैं कल्पना नहीं कर सकता कि ड्राइवर क्या महसूस कर रहा होगा.