मनोरंजन

68th National Film Awards: आशा पारेख को दादा साहेब फाल्के सम्मान, अजय देवगन-सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 30 सितंबर 2022,
  • Updated 9:07 PM IST
1/6

68th National Film Awards: दिल्ली के विज्ञान भवन में आज नेशनल फिल्म अवॉर्ड 2022 की सेरेमनी का आयोजन हुआ. इस साल अवॉर्ड सेरेमनी में तमिल फिल्म सोरारई पोटरु सबसे ज्यादा चर्चा में रही, जिसे अलग-अलग कैटेगरी के लिए 5 अवॉर्ड मिले. अजय देवगन और सूर्या को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. वहीं आशा पारेख को सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. 

2/6

बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड सिनेमा का सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड माना जाता है. आशा पारेख ने हिन्दी के साथ ही पंजाबी, गुजराती और कन्नड़ समेत 95 फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया है.

3/6

आशा पारेख दादा साहब फाल्के अवॉर्ड पाने वाली 52वीं हस्ती हैं. हर साल फिल्म इंडस्ट्री में कलाकारों के काम को सम्मानित करने के लिए दादा साहेब फाल्के सम्मान दिया जाता है. आशा पारेख ने कटी पतंग, तीसरी मंजिल, आन मिलो सजना, लव इन टॉकियो, उपकार, दो बदन, आया सावन झूम के और ‘कारवां’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

4/6

मनोज मुंतशिर को साइना के लिए बेस्ट लिरिसिस्ट का नेशनल अवॉर्ड मिला. मनोज मुंतशिर 'केसरी', 'हाफ गर्लफ्रेंड', 'एमएस धोनी', 'नोटबुक', 'सनम रे', 'साइना' जैसी फिल्मों के गीत लिख चुके हैं.

5/6

सूर्या को सोरारई पोटारू के लिए बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया. 'सोरारई पोटारू' को बेस्ट फिल्म का भी अवॉर्ड मिला है.

6/6

तान्हा जी फिल्म के लिए अजय देवगन को बेस्ट एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला. तान्हाजी फिल्म को बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब मिला है. इसके साथ ही विशाल भारद्वाज को बेस्ट म्यूजिक डारेक्शन की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है.