मनोरंजन

Martha Stewart Swimsuit Cover: 81 की उम्र में मार्था स्टीवर्ट बनी सबसे उम्रदराज SI स्विमसूट कवर मॉडल, आप भी जान लीजिए स्टार का ब्यूटी सीक्रेट

अपूर्वा सिंह
  • 16 मई 2023,
  • Updated 4:34 PM IST
1/10

कहते हैं उम्र केवल एक नंबर है. इसी का जीता-जागता उदाहरण हैं मार्था स्टीवर्ट. अपने अलग अंदाज के लिए मार्था एक बार फिर से चर्चा में आ गई हैं. लेकिन इस बार रिकॉर्ड थोड़ा बड़ा है. 81 साल की मार्था ने अपना नाम सबसे उम्रदराज स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमसूट कवर मॉडल के रूप में दर्ज करवा दिया है. बिजनेसवुमन मार्था ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के पॉपुलर स्विमसूट इश्यू के कवर पर मेगन फॉक्स, किम पेट्रास और ब्रूक्स नादर के साथ अपना नाम दर्ज करवाया है. 

2/10

तस्वीर में मार्था को एक बड़े आकार की पुआल टोपी के साथ फल्ड स्विमसूट में समुद्र तट पर लेटे हुए नजर आ रही हैं. जबकि एक दूसरे फोटों में सिल्वर, जिप-अप बाथिंग सूट और बड़ा सफेद धूप का चश्मा पहने हुए पानी में बैठी नजर आ रही हैं. 

3/10

मार्था कहती हैं, “जब मैंने सुना कि मैं स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमसूट के कवर पर आने वाली हूं, तो मैंने सोचा, ओह, यह बहुत अच्छा है, मैं स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के कवर पर सबसे उम्रदराज व्यक्ति बनने जा रही हूं. मैं उम्र के बारे में ज्यादा नहीं सोचती, लेकिन मुझे लगा ये काफी नया और ऐतिहासिक होगा.”  

4/10

फोटो शूट के लिए, मार्था स्टीवर्ट ने डोमिनिकन रिपब्लिक की यात्रा की थी, जहां रूवेन अफनाडोर ने 10 स्विमवीयर लुक में उनकी तस्वीरें खींची. कवर के लिए, मार्था को सफेद स्विमसूट और नारंगी जैकेट पहनाया गया था.  

5/10

मार्था स्टीवर्ट ने 1990 के दशक में मार्था स्टीवर्ट लिविंग ओम्नीमीडिया की स्थापना की. ये ब्रांड खाना पकाने, मनोरंजन और हाउसकीपिंग का पर्याय बन गया. बिजनेसवुमेन के रूप में जानी जाने वाली मार्था ने कुकबुक, कुकवेयर, मैगजीन, तौलिये और कई सारे सामान लॉन्च किए. इसके अलावा, मार्था कई टीवी शो होस्ट कर चुकी हैं. हाल के वर्षों में रैपर स्नूप डॉग के साथ कई प्रोजेक्ट किए हैं. 
 

6/10

दरअसल, मार्था अपने एक्टिव होने का श्रेय अपने माता-पिता के पालन-पोषण को देती हैं. इसके अलावा उनका मानना है कि उम्र का दोस्ती या सफलता से कोई लेना देना नहीं है. लेकिन लोग क्या करते हैं, लोग कैसे सोचते हैं, लोग कैसे कार्य करते हैं, यह जरूरी है लेकिन उम्र नहीं.

7/10

अपने रूटीन के बारे में बात करते हुए मार्था के इंटरव्यू में बताती हैं कि वे हर सुबह एक्सरसाइज करती हैं. वे कहती हैं, “खाली जिम से दिन की शुरुआत करने के लिए जल्दी उठना कभी मजेदार नहीं होता. मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरे पास घर पर मशीनें हैं. लेकिन एक गिलास ग्रीन जूस और एक कॉफी के बाद मैं खुद बहुत एक्टिव महसूस करती हूं.”

8/10

अप्रैल 2023 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में मार्था को उनके फैन ने अपना ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करने के लिए कहा था. जिसके जवाब में मार्था ने कहा था, “अच्छा खाना.  सप्ताह में तीन बार पिलेट्स. सप्ताह में एक बार घुड़सवारी करें. स्मोकिंग छोड़ दें. थोड़ा पीना और रोज ग्रीन जूस.” 

9/10

हालांकि, मार्था का विवादों से भी काफी नाता रहा है. मार्था ने इससे पहले 1996 में स्पाई मैगजीन के कवर पर न्यूड पोज दिया था. जिसके लिए भी वे काफी चर्चा में रही थीं. वहीं, 2004 में मार्था को स्टॉक बेचने के बारे में सरकार से झूठ बोलने का दोषी पाया गया. जिसके कारण उन्होंने पांच महीने जेल में बिताए थे. 

10/10

हालांकि, अपनी जिंदगी कैसे जीनी चाहिए ये मार्था से सीखा जा सकता है. (फोटो क्रेडिट- मार्था स्टीवर्ट इंस्टाग्राम)