मनोरंजन

IFFI 2021: इंडियन फिल्म फेस्टिवल का गोवा में समापन, तस्वीरों में देखिए समारोह की झलकियां

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 28 नवंबर 2021,
  • Updated 4:49 PM IST
1/5

समारोह में पहुंचे केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि OTT प्लेटफॉर्म की शुरूआत की गई, युवा क्रिएटिव माइंड्स को ये प्लेटफॉर्म दिया गया.  सिनेमा जगत में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने जनजातीय क्षेत्र में जाकर वहां की बोली सीख कर उस पर फिल्म बनाने का काम किया है. ये हमारी संस्कृति को आगे बढ़ाने का प्रयास है.  

2/5

अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 52वें संस्करण के समापन समारोह में फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित होने वाले प्रख्यात गीतकार और रचनात्मक लेखक प्रसून जोशी ने IFFI की सराहना की. उन्होंने कहा कि IFFI एक अवार्ड शो से ज्यादा रहा है, यह एक त्योहार रहा है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने प्रसून जोशी को पुरस्कार दिया. 
 

3/5

भारत के 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) में लगभग 10,000 प्रतिनिधियों ने भाग लिया. इस दौरान 75 भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन किया गया. आजादी के अमृत महोत्सव का जश्‍न मनाने के लिए ‘india@75’ के तहत 17 फिल्में चुनी गयीं थी. 

4/5

28 नवंबर तक चले इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अंतरराष्ट्रीय खंड में लगभग 73 देशों की 148 फिल्में शामिल हुईं. महोत्सव में लगभग 12 विश्व प्रीमियर, लगभग सात अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर, 26 एशिया प्रीमियर और लगभग 64 भारत प्रीमियर की गयीं. 

5/5

 इससे पहले समारोह के उद्घाटन समारोह में रणवीर सिंह, श्रद्धा कपूर, सलमान खान जैसे सितारों ने परफॉर्म किया था.