मनोरंजन

Happy Birthday Ranveer Singh: ये हैं रणवीर सिंह के 5 दमदार किरदार, कभी बने 'राम' तो कभी ‘अलाउद्दीन खिलजी’ बनकर किया हैरान

अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 06 जुलाई 2022,
  • Updated 8:20 AM IST
1/6

रणवीर सिंह 37 साल के हो गए हैं. 6 जुलाई 1985 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था. रणवीर सिंह सोनम कपूर के ममेरे भाई हैं. रणवीर की मां अंजू और सोनम कपूर की मां सुनीता दोनों सगी बहनें हैं. रणवीर आज कामयाबी की जिस इमारत पर खड़े हैं उन्होंने उसे अपनी लगन और मेहनत से पाया है. रणवीर ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई अमेरिका से की है. हीरो बनने से पहले वह कई फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर भी रहे. रणवीर सिंह ने बैंड बाजा बारात फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के बाद से ही रणवीर का सिक्का चल पड़ा. आज हम आपको रणवीर की 5 बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप ओटीटी पर भी देख सकते हैं.

2/6

राम (गोलियों की रासलीला राम-लीला): प्राइम वीडियो
संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला 2013 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रणवीर ने अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया था. यह फिल्म कई मायने में उनके लिए खास है. इसी फिल्म के सेट पर दीपिका और रणवीर का रोमांस शुरू हुआ था. इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम किया जा सकता है.

3/6

बाजीराव (बाजीराव मस्तानी): प्राइम वीडियो
2015 में, रणवीर सिंह ने एक बार फिर दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया जब उन्होंने पेशवा बाजीराव का दमदार किरदार अदा किया. उन्हें इस अद्भुत अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. इस फिल्म में रणवीर ने घंटों-घंटों अपने आप को कमरे में बंद कर लिया था.  इस फिल्म के लिए उन्होंने अपना बाल भी मुंडवा लिया था. इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर भी देख सकते हैं.

4/6

खिलजी (पद्मावत ): प्राइम वीडियो

पद्मावत रणवीर सिंह की बेहतरीन फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म में वह अलाउद्दीन खिलजी के रोल में नजर आए थे. फिल्म में उनका लुक बहुत ही खूंखार था. फिल्म में रणवीर सिंह के किरदार को इतना सराहा कि भविष्य में अगर अलाउद्दीन खिलजी की बात होगी तो लोग रणवीर सिंह को ही याद करेंगे.

5/6

मुराद (गली बॉय): नेटफ्लिक्स

गली बॉय फिल्म में रणवीर ने मुराद नाम के ऐसे लड़के का किरदार निभाया था, जो चॉल से निकलकर रैपिंग की दुनिया बादशाह बनता है. इस फिल्म में आलिया भट्ट और सिद्धांत चतुर्वेदी भी नजर आए थे. फिल्म में वे अपने रैप खुद गाते नजर आए थे. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

6/6

कपिल देव (83): नेटफ्लिक्स

फिल्म 83 में रणवीर सिंह ने कपिल देव की भूमिका निभाई. अगर आप क्रिकेट और कपिल देव के फैन हैं, अगर आप 83 की उस महान जीत के लम्हों को फिर से जीना चाहते हैं तो रणवीर की इस फिल्म को ओटीटी पर देख सकते हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण भी हैं.