मनोरंजन

फिल्मों में आने से पहले विज्ञापन करती थीं हुमा कुरैशी, गैंग्स ऑफ वासेपुर से बदली किस्मत

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 जुलाई 2022,
  • Updated 10:46 PM IST
1/5

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. हुमा का जन्म 28 जुलाई 1986 को नई दिल्ली में हुआ था. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की है. हुमा बिजनेस फैमिली से आती हैं. विदेश में एक्टिंग की पढ़ाई करने के बाद हुमा ने अभिनय की तरफ रुख किया. फिल्मों में आने से पहले हुमा पियर्स साबुन, सैमसंग और नेरोलेक के विज्ञापन में नजर आ चुकी थीं.

2/5

प्रसिद्ध निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपनी फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए हुमा कुरैशी को साइन किया. इसी फिल्म के जरिए उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की. उन्हें 200 लड़कियों के बीच चुना गया था. आमिर खान के साथ एक फोन का विज्ञापन शूट करने के बाद हुमा कुरैशी की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई.

3/5

हुमा कुरैशी को भले ही अपनी पहली फिल्म से लोकप्रियता हासिल हुई हो, लेकिन शॉर्ट फिल्म सुजाता में भी उन्होंने अपने अभिनय से सभी को हैरान कर दिया. इसके बाद से अब तक हुमा कुरैशी ने एक थी डायन, लव शव ते चिकन खुराना, बदलापुर और जॉली एलएलबी 2 जैसी कई बॉलीवुड की हिट फिल्मों में काम किया है

4/5

हुमा कुरैशी ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे बड़े सितारों के साथ विज्ञापनों में काम किया है. वह हॉलीवुड फिल्म 'आर्मी ऑफ द डैड' में भी नजर आ चुकी हैं. हुमा वेब सीरीज लैला और महारानी में भी नजर आई थीं, जिसमें उनके अभिनय को खूब सराहा गया.

5/5

हुमा का नाम एक्टर अर्जन बजवा के साथ जुड़ चुका है. हालांकि दोनों कुछ समय बाद एक दूसरे से अलग हो गए. हुमा कुरैशी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैंस का दिल जीतती नजर आती हैं.