मनोरंजन

पंचतत्व में विलीन हुईं लता मंगेशकर, तस्वीरों में देखें लता मंगेशकर का अंतिम सफर

gnttv.com
  • मुंबई,
  • 06 फरवरी 2022,
  • Updated 10:09 PM IST
1/9

लता जी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया. आज शिवाजी पार्क में पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. 

2/9

मंत्रोच्चारण के बाद भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने उन्हें मुखाग्नि दी. भले ही लता दी आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन उनका संगीत, उनके गाने हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे.

3/9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लता मंगेशकर के पार्थ‍िव शरीर पर पुष्पांजल‍ि अर्प‍ित की और उन्हें सिर झुकाकर नमन किया. शिवाजी पार्क में मौजूद तमाम लोगों के लिए ये बहुत ही भावुक पल है. 

4/9

हिंदू ऋति- रिवाजों से उनका अंतिम संस्कार किया गया. राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने श्रद्धांजलि दी. सभी ने एक-एक करके लता जी को अंतिम अलविदा किया. शाहरुख खान ने उनके लिए दुआ पढ़ी.

5/9

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और तमाम फिल्मी सितारे अंतिम विदाई देने के लिए शिवाजी पार्क में मौजूद थे. राजनीति की दुनिया से शरद पवार, अजित पवार, सुप्रिया सुले पीयूष गोयल भी विदाई की अंतिम बेला में पहुंचे. बाला साहेब ठाकरे का भी यहीं अंतिम संस्कार हुआ था. शाम 6.30 बजे उन्हें अंतिम विदाई दी गई.

6/9

शिवाजी पार्क पहुंचा पार्थिव शरीर. राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार. 
 

7/9

लता जी के सचिन तेंदुलकर के साथ काफी अच्छे संबंध थे. इस समय उनके अंतिम दर्शन के लिए वो भी शिवाजी पार्क में मौजूद हैं. 

8/9

साल 2012 में बाला साहब ठाकरे का अंतिम संस्कार करने वाले पंडित गुरुनाथ ने उनका अंतिम संस्कार किया. अंतिम विदाई का कार्यक्रम सूर्यास्त से पहले पूरा हो गया जिसमें 11 ब्राह्मण मौजूद रहे
 

9/9

लता जी के जीवनीकार हरीश भिमानी ने आज तक से बात करते हुए बताया कि एक बार जब वो उनसे मिलने गए तो वो टीवी पर कोई क्राइम सीरियल देख रही थी. भिमानी जी ने कहा कि आप लता जी के गाने सुनिये. इस पर लता जी ने कहा कि वो अपने गाने कभी नहीं सुनतीं क्योंकि उन्हें इनमें त्रुटि दिखती थी. उन्हें लगता था कि वह बहुत कुछ बेहतर कर सकती थीं.