मनोरंजन

42 की उम्र में भी 20 साल की एक्ट्रेसेस को टक्कर देती हैं Shweta Tiwari, पहले करती थीं ट्रेवल एजेंसी में काम

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 अक्टूबर 2022,
  • Updated 8:33 PM IST
1/5

श्वेता तिवारी मंगलवार को अपना 42वां जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगी. श्वेता तिवारी का जन्म 4 अक्टूबर 1980 को प्रतापगढ़, यूपी में हुआ था.  एक्टिंग में आने से पहले श्वेता एक ट्रेवल एजेंसी में काम करती थीं. यहां उन्हें 500 रुपये मिलते थे. 2001 में आए एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिन्दगी की ने श्वेता तिवारी को घर-घर लोकप्रिय बना दिया. पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ाव के बावजूद उन्होंने कभी काम करना नहीं छोड़ा. चलिए उनके जन्मदिन पर जानते हैं श्वेता से जुड़ी कुछ रोचक बातें...

2/5

बिग बॉस 4 की विनर रही हैं श्वेता
श्वेता ने टीवी के कई रियलिटी शोज में हिस्सा लिया है. वे बिग बॉस सीजन 4 की विनर भी रही हैं. वे मदहोशी, बिन बुलाए बाराती और मैरिड टू अमेरिका जैसी फिल्मों का हिस्सा भी रही हैं. हिंदी फिल्मों के अलावा श्वेता ने भोजपुरी, पंजाबी, कन्नड़, मराठी फिल्मों का हिस्सा रही हैं. श्वेता पाकिस्तानी फिल्म सल्तनत में नजर आई थीं. श्वेता अपने समय में टीवी की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं.

3/5

श्वेता ने अपने करियर की शुरुआत 1999 में आए कलीरें शो से की थी. हालांकि उन्हें लोकप्रियता मिली कसौटी जिंदगी के में निभाए गए प्रेरणा के रोल से. प्रेरणा के रूप में श्वेता को इस कदर लोकप्रियता मिली कि लोग आज भी उन्हें शो के नाम से ही जानते हैं.

4/5

श्वेता ने दो शादियां की थीं. उनकी दोनों ही शादियां टूट गईं. वह फिलहाल सिंगल हैं और अपनी लाइफ एन्जॉय कर रही हैं. उनकी पहली शादी 1998 में राजा चौधरी से हुई. इस शादी से उनकी एक पलक नाम की बेटी है. श्‍वेता तिवारी 21 साल की उम्र में पहली बार मां बनी थीं. 

5/5

साल 2007 में श्वेता ने राजा के साथ अपने 9 साल पुराने रिश्ते को खत्म किया. उसके बाद श्वेता ने 2013 में अभिनव कोहली से शादी की, लेकिन उस शादी में भी 2019 में दरार आ गई थी.  इस शादी से उनका रिहांश नाम का बेटा है.