गुड न्यूज़

GOOD PHOTOS: स्पेस में फिल्म शूट के लिए रूसी टीम रवाना, ऐसा कारनामा करने वाला पहला देश बना रूस

gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 06 अक्टूबर 2021,
  • Updated 2:59 PM IST
1/6

अंतरिक्ष में दुनिया की पहली फिल्म बनने वाली है. इसके लिए मंगलवार को Soyuz MS 19 स्पेसक्राफ्ट पर रूसी अभिनेता और निर्देशक अंतरिक्ष के लिए  रवाना हुए. 

(Photo- NASA)

2/6

फिल्म का नाम 'The Challenge' है और नाम के मुताबिक इसकी शूटिंग भी टीम के लिए एक चैलेंज है.  इसी के साथ रूस अंतरिक्ष में फिल्म की शूटिंग करने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा. 

(Getty Images)

3/6

फिल्म में दिखाया जाएगा कि डाक्टर की भूमिका निभा रहे पेरेसील्द दिल की बीमारी से जूझ रहे क्रू के एक सदस्य को बचाने के लिए अंतरिक्ष स्टेशन जाते हैं. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा कि यह मिशन रूस की अंतरिक्ष में उसकी बढ़त को प्रदर्शित करेगा. 

(Getty Images)

4/6

अभिनेता युलिया पेरेसील्द और निर्देशक क्लिम शिपेन्को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में 12 दिनों तक फिल्म की शूटिंग करेंगे.  उनके साथ तीन अंतरिक्ष यात्राएं पूरी कर चुके अनुभवी यात्री एंतन शकाप्लेरोव भी गए हैं. 

(Getty Images)

5/6

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यान कजाखिस्तान स्थित प्रक्षेपण केंद्र से रवाना हुआ. इसके लॉन्चिंग को लेकर नासा ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है. 

(Photo- NASA)

6/6

अंतरिक्ष में रवाना होने से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस में अभिनेता युलिया पेरेसील्द ने स्वीकार किया कि प्रशिक्षण के दौरान सख्त अनुशासन में रहना उनके लिए चुनौतीपूर्ण था.  यह ना केवल मनोवैज्ञानिक बल्कि शारीरिक और नैतिक रूप से भी कठिन था. 

(Getty Images)