भारत

Republic Day Patriotic Songs: गणतंत्र दिवस पर सुनें ये 5 गाने, दिल में जगा देंगे देशभक्ति की लौ

gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 25 जनवरी 2023,
  • Updated 9:15 PM IST
1/6

भारत में गणतंत्र दिवस का अपना महत्व है. हर साल 26 जनवरी को एक त्यौहार की तरह मनाया जाता है. इस साल, राष्ट्र अपना 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. ऐसे में कुछ बेहतरीन देशभक्ति गीतों को बजाने से बेहतर क्या हो सकता है. ये गीत आपके दिल में देशभक्ति की लौ लगा देंगे.
 

2/6

मां तुझे सलाम हाल के दशकों में भारत से बाहर भी बजने वाले सबसे लोकप्रिय देशभक्ति गीतों में से एक है. ए.आर. द्वारा रचित इस गीत का वीडियो पूरे भारत में शूट किया गया था.
 

3/6

लता मंगेशकर और उदित नारायण द्वारा गाया गया, ऐसा देश है मेरा एक कालजयी देशभक्ति गीत है. भारत की भूमि और लोगों की सुंदरता के बारे में बात करते हुए, इस गीत के बोल सभी के दिलों में देशप्रेम भर देते हैं. 


 

4/6

दिलीप कुमार की कर्म से ऐ वतन तेरे लिए में बताया गया है कि कैसे भारतीयों ने न केवल देश को अपना दिल दिया है बल्कि उसके लिए मरने को भी तैयार हैं. यह गीत भारत के लोगों को एकजुट करता है.
 

5/6

मेरा रंग दे बसंती चोला उन हजारों भारतीयों के बलिदान पर प्रकाश डालता है, जिन्होंने अपने खुद के जीवन की कीमत पर भारत को आजाद कराने के लिए लड़ाई लड़ी. 
 

6/6

तमिल क्लासिक रोजा से, भारत हमको जान से प्यारा है एक भारतीय होने का सही अर्थ बताता है. इस गीत में अलग-अलग जगहें और धर्मों में एकता के बारे में बात की गई है.