भारत

Global Investors Summit के मेहमानों के लिए खास इंतजाम, लखनऊ में दिखेगी अयोध्या की झलक

समर्थ श्रीवास्तव
  • लखनऊ,
  • 09 फरवरी 2023,
  • Updated 1:23 PM IST
1/4

अयोध्या के राम मंदिर का सपना जल्द पूरा हो. इसके लिए ट्रस्ट और सरकार लगी हई हैं. हालांकि देश में दूर-दराज से लोग अयोध्या पहुंच कर मंदिर बनते हुए भी देख रहे हैं और अयोध्या को बदलते हुए भी देख रहे हैं. मंदिर का निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. जैसा कि कहा जा रहा है अगले साल तक अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन भी जाएगा. जिसके बाद यहां देश-विदेश से श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो जाएगा. लेकिन अयोध्या को दुनिया के नक्शे पर चकमाने के लिए योगी सरकार हर जतन कर रही है.

2/4

इसी की झलक है ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट और जी 20 मीटिंग में विदेशी प्रतिनिधियों के लिए बनाई गई ये टेंट सिटी. जिसे अयोध्या का नाम दिया गया है और यहां पर अयोध्या की छाप छोड़ने की कोशिश की जा रही है. अयोध्या की इस टेंट सिटी को किस तरह तैयार किया गया है.

3/4

पुराणों की अवधपुरी और आज की अयोध्या में भक्ति के तार जुड़े हैं. यही वजह है कि राम के इस धाम का काया कल्प करने के लिए इतिहास को आज में कुछ इस तरह गूंथने की कोशिश है कि भाव न बदले और भव्यता भी बनी रहे.

4/4

ग्लोबल समिट और जी 20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आने वाले लोग इसके गवाह बनेंगे. वो लखनऊ में रहते हुए भी अयोध्या को समझ सकेंगे. जिसमें उनकी मदद करेंगे यहां उकेरे गए रामायण के किरदार. इसके अलावा इसकी एक झलक उकेरने की कोशिश ये कलाकार भी कर रहा है. बहरहाल, लखनऊ तैयार है अपने मेहमानों के स्वागत के लिए और उन्हें सौगात मिलेगी अयोध्या की, जिसमें राम भी होंगे, उनका धाम भी होगा.