scorecardresearch

कन्या राशिफल दिसंबर 2021: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल का आखिरी महीना, इन उपायों से होंगे फायदे

कन्या दिसंबर 2021 का राशिफल: आप में से कुछ लोग इस महीने के दौरान शुभ आयोजनों की मेजबानी कर सकते हैं या उनमें भाग ले सकते हैं. साथ ही अविवाहित लोगों के लिए भी यह महीना बहुत अच्छा रहेगा क्योंकि उन्हें अपने मन की बात कहने का मौका मिलेगा.

कन्या राशिफल दिसंबर 2021 कन्या राशिफल दिसंबर 2021
हाइलाइट्स
  • आर्थिक लाभ की दृष्टि से शुभ है ये महीना

  • प्रेम संबंध अच्छे रहेंगे

आने वाला दिसंबर का महीना साल का अंतिम महीना है. आप सब ये जानने के लिए उत्सुक होंगे कि ये महीना आपके लिए कैसा होगा. तो आइए जानते हैं कि कन्या राशि (Virgo Horoscope December 2021) वालों के लिए ये महीना कैसा रहेगा. कन्या राशि वालों को अपने पेशेवर क्षेत्र और कार्यस्थल पर लाभकारी परिणाम प्राप्त होने की संभावना है. अधीनस्थों का समर्थन और वरिष्ठों से प्रशंसा आपके करियर के लिए बहुत प्रोत्साहन प्रदान करने की संभावना है. आप में से कुछ लोग इस महीने के दौरान घर से काम करना पसंद कर सकते हैं क्योंकि आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के इच्छुक होंगे. शिक्षा के मामले में जो छात्र रचनात्मकता, डिजाइनिंग के क्षेत्र में अध्ययन कर रहे हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे.

करियर में मिलेगी सफलता
कन्या राशि वालों के लिए यह महीना करियर और पेशे की दृष्टि से अनुकूल परिणाम देने वाला है. सप्ताह की शुरुआत में मंगल का आपके तीसरे भाव में गोचर आपको साहसी बनाएगा और आप अपने व्यवसाय और पेशे के लिए साहसिक पहल करने से नहीं हिचकिचाएंगे, जिससे आपके लंबित कार्यों को पूरा कर सकेंगे. कुछ नई परियोजनाओं को शुरू करने के लिए भी यह महीना अच्छा है क्योंकि आपको अपने अधीनस्थों से भी आवश्यक समर्थन और प्रोत्साहन मिलने की संभावना है. दूसरे हफ्ते के दौरान आपकी प्रोडक्टिविटी बढ़ेगी. जो लोग अपनी पिछली नौकरी से नाखुश हैं, उन्हें दिसंबर 2021 के इस महीने के दौरान वांछित क्षेत्रों में नई नौकरी मिलने की संभावना है. कुल मिलाकर, पेशेवरों के लिए ये एक बढ़िया महीना है, आपको बस अपने आराम से बाहर निकलने और मंगल ऊर्जा का सही उपयोग करने की आवश्यकता है.

आर्थिक लाभ की दृष्टि से शुभ है ये महीना
आर्थिक लाभ की दृष्टि से यह महीना आपके लिए शुभ साबित होगा. दस दिसंबर के बाद दूसरे, नवम भाव के स्वामी शुक्र और पंचम भाव के स्वामी शनि की युति फलदायक साबित होगी. कन्या राशि में जन्म लेने वाले व्यवसायियों को इस माह में अधिक से अधिक लाभ मिलने की संभावना है. आप में से जो लोग अपनी देनदारियों और ऋणों को निपटाने की सोच रहे हैं, वो दिसंबर 2021 के इस महीने के दौरान आपकी आय में अचानक वृद्धि के कारण इसे कर पाएंगे. पब्लिक डीलिंग सेक्टर या बैंकिंग सेक्टर में काम करने वालों को अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है. व्यापारियों के लिए बाजार में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश करने का अच्छा समय है. छठे भाव में बृहस्पति की उपस्थिति रिश्तों में प्रवेश करने के इच्छुक व्यापारियों के लिए उपयुक्त नहीं है. हालाँकि, आप में से जो स्वरोजगार कर रहे हैं, उन्हें अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. यह महीना आपके लिए नए अवसर और निवेश भी लेकर आने वाला है. तो, वित्त के मामले में कन्या राशि के जातकों के लिए कुल मिलाकर एक अच्छा महीना है.

स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें
इस महीने आपको कुछ छोटी-मोटी बीमारियों या स्वास्थ्य समस्याओं के होने के संकेत हैं. इसलिए ठंड के मौसम में खुद को बच कर रहें और खान-पान का ध्यान रखें. हालांकि ये बीमारियां गंभीर प्रकृति की नहीं हो सकती हैं, लेकिन फिर भी आपके लिए परेशानियां पैदा कर सकती हैं. पंचम भाव में शनि की स्थिति यह भी संकेत देती है कि इस अवधि में आपके बच्चों को पेट संबंधी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए इस महीने में अपने खानपान पर पूरा ध्यान देना बेहद जरूरी है. महीने के इस समय में बुजुर्गों को पुरानी बीमारियों से राहत मिल सकती है. हालांकि, उन्हें अपनी दवाएं समय पर लेने की सलाह दी जाती है. नींद संबंधी विकार और पेट की समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए इस महीने तनाव से दूर रहें और उचित आराम करें.

व्यक्तिगत संबंधों के लिए दिलचस्प है ये महीना
कन्या राशि (Virgo Horoscope) वालों के लिए यह महीना मिले-जुले और दिलचस्प परिणाम देने वाला है. पंचम भाव में शनि का होना लव बर्ड्स के लिए अच्छा है, आप अपने प्रेम जीवन में किसी भी कठिनाई और उतार-चढ़ाव का समाधान खोजने में सक्षम होंगे. इस महीने में आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिलेंगे जिससे आप काफी प्रभावित होंगे, लेकिन फिर भी थोड़ा सावधानी से रहें. कपल एक साथ क्वालिटी टाइम बिताने के इच्छुक हो सकते हैं, जो रिश्तों में उनके बंधन को और मजबूत करेगा. इसके अलावा, आप में से कुछ अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं, तो ये एक अच्छा समय है क्योंकि इस महीने सकारात्मक परिणाम मिलने की बहुत अधिक संभावना है. हालांकि, विवाहित लोगों के जीवनसाथी का स्वास्थ्य कमजोर या नाजुक बना रह सकता है, जो आपके लिए मानसिक तनाव और चिंता का कारण बनेगा. इसलिए, दिसंबर 2021 के इस महीने के दौरान अपने जीवनसाथी का ध्यान रखें और देखभाल करें.

जानें क्या हैं उपाय
इस महीने अपने दाहिने हाथ की अनामिका में सोने या चांदी से बनी पन्ना अंगूठी पहने. गायों की सेवा करें और उन्हें हरा चारा खिलाएं. प्रतिदिन प्रातः काल गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ कर भगवान गणेश की पूजा करें. अपनी मौसी या मामी को कोई उपहार भेंट करें. बुधवार के दिन हरे रंग के वस्त्र धारण करें. साथ ही स्वास्थ्य लाभ की दृष्टि से सूर्य को रोज अर्घ्य दें.