scorecardresearch

संयुक्त अरब अमीरात में भी कर सकेंगे अब UPI पेमेंट, PhonePe ने बढ़ाई अपनी ट्रांजेक्शन सर्विस 

यूएई में यूपीआई भुगतान की शुरूआत न केवल भारतीय यात्रियों के लिए बल्कि देश में रहने वाले भारतीय निवासियों के लिए भी फायदेमंद है. चाहे वह स्थानीय दुकानों पर खरीदारी करना हो, रेस्टोरेंट में भोजन करना हो या घूमने जाना हो, हर जगह PhonePe से पेमेंट की जा सकेगी.

Phonepe (Photo: Getty Images) Phonepe (Photo: Getty Images)
हाइलाइट्स
  • आसानी से करें यूपीआई पेमेंट

  • PhonePe ने बढ़ाई अपनी ट्रांजेक्शन सर्विस 

अब आप संयुक्त अरब अमीरात में भी फोनपे (PhonePe) से पेमेंट कर सकेंगे. जी हां, जैसे-जैसे भारत में UPI भुगतान की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, वैसे-वैसे डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म अपने विस्तार कर रहे हैं. इसी कड़ी में PhonePe ने अपनी सर्विस को बढ़ाया है. भारतीय यूजर अब PhonePe का इस्तेमाल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कर सकेंगे. फोनपे ने यात्रियों के लिए UPI पेमेंट की शुरुआत की है. इसकी मदद से आसानी से लेनदेन किया जा सकेगा. 

आसानी से करें यूपीआई पेमेंट

PhonePe यूजर्स प्लेटफॉर्म के मोबाइल ऐप से यूएई में आसानी से UPI पेमेंट का उपयोग कर सकते हैं. केवल अपने मोबाइल नंबर से साइन इन करके, यूजर अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर सकते हैं और चार अंकों वाले यूपीआई पिन का उपयोग करके यूपीआई पेमेंट को एक्टिव कर सकते हैं. इस यूजर फ्रेंडली इंटरफेस की मदद से आप लॉगिन या दूसरे ऑथेंटिकेशन प्रोसेस से बच सकेंगे. और आसानी से ट्रांजेक्शन कर सकेंगे. 

सम्बंधित ख़बरें

फोनपे ने इसके लिए की है साझेदारी 

यूएई में यूपीआई पेमेंट की सुविधा के लिए, फोनपे ने वित्तीय संस्थान मशरेक के साथ साझेदारी की है. इस सहयोग की मदद से, PhonePe यूजर्स संयुक्त अरब अमीरात में अलग-अलग खुदरा दुकानों और पर्यटन स्थलों पर NEOPAY टर्मिनलों का लाभ उठा सकते हैं. PhonePe ऐप के साथ QR कोड को स्कैन करके, यात्री तेजी से पेमेंट  कर सकते हैं. इतना ही नहीं बल्कि रियल-टाइम एक्सचेंज की जानकारी के साथ, भारतीय रुपए (INR) में सीधे उनके लिंक किए गए बैंक अकाउंट से पैसे काट लिए जाएंगे.

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय निवासियों को फायदा 

यूएई में यूपीआई भुगतान की शुरूआत न केवल भारतीय यात्रियों के लिए बल्कि देश में रहने वाले भारतीय निवासियों के लिए भी फायदेमंद है. PhonePe ऐप में साइन इन करने के लिए अपने यूएई मोबाइल नंबर का उपयोग करके, रेजिडेंट अपने नॉन-रेजिडेंट (NRE) बैंक अक्कोउट को लिंक कर सकते हैं और यूपीआई प्लेटफॉर्म का उपयोग करके लेनदेन कर सकते हैं. 

PhonePe के UPI प्लेटफॉर्म का फायदा लेकर यूजर लेनदेन कर सकेंगे. चाहे वह स्थानीय दुकानों पर खरीदारी करना हो, रेस्टोरेंट में भोजन करना हो या घूमने जाना हो, हर जगह PhonePe से पेमेंट की जा सकेगी.