scorecardresearch

Success Story: नाम किया रोशन! कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले का बेटा बना Bihar Inter Topper, Siwan के लाल Mrityunjay अब IAS बन करना चाहते हैं देश सेवा 

Bihar Board 12th Topper: सीवान जिले स्थित बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगांवा निवासी मृत्युंजय ने इंटर की परीक्षा में पूरे बिहार राज्य में टॉप किया है. अब वह UPSC की तैयारी कर IAS बन देश की सेवा करना चाहते हैं. 

Mirtunjay Kumar Board Topper Mirtunjay Kumar Board Topper
हाइलाइट्स
  • मृत्युंजय की सफलता से पूरे इलाके में है खुशी की लहर

  • यदि पढ़ाई के समय को सिर्फ इसी के लिए समर्पित किया जाए तो कामयाबी निश्चित मिलेगी

Mirtunjay Kumar Board Topper: बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने इंटर का रिजल्ट (12th Result 2024) जारी कर दिया है. साइंस स्ट्रीम में सीवान जिले के मृत्युंजय कुमार ने पूरे राज्य में टॉप कर जिले का नाम रोशन किया है.मृत्युंजय की सफलता से पूरे इलाके में खुशी की लहर है. उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है. आर्ट्स में तुषार ने 482 अंकों के साथ टॉप किया है. कॉमर्स में प्रिया कुमारी 478 अंकों के साथ अव्वल रही हैं.

500 में से 481 अंक किए हासिल 
बड़हरिया प्रखंड के कोइरीगांवा निवासी मृत्युंजय ने 500 में से 481 अंक (96.20 फीसदी) हासिल किया है. मृत्युंजय के पिता राजेश प्रसाद कुशवाहा बड़हरिया में कॉस्मेटिक की दुकान चलाते हैं. मां ममता देवी गृहणी हैं. मृत्युंजय कुमार दो भाई में सबसे बड़े हैं. उनके छोटे भाई का नाम पीयूष कुमार है. मृत्यंजय का कहना है कि वह UPSC (Union Public Service Commission) की तैयारी कर IAS बन देश की सेवा करना चाहते हैं. 

मैट्रिक में भी मृत्युंजय रहे थे टॉपर 
मृत्युंजय कुमार बड़हरिया के जीएम उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज के छात्र हैं. वह बड़हरिया के चाणक्या कोचिंग क्लासेज से इंटर की तैयारी करते थे.मैट्रिक में भी मृत्युंजय टॉपर रहे थे. एक बार फिर उन्होंने अपनी मेहनत से यह साबित कर दिया कि यदि लगन से तैयारी हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है. मृत्युंजय का कहना है कि यदि पढ़ाई के समय को सिर्फ इसी के लिए समर्पित किया जाए तो कामयाबी निश्चित मिलेगी. 

सम्बंधित ख़बरें

दादा के आंखों से निकल पड़े खुशी के आंसू
मृत्युंजय के बिहार में टॉप करने खबर सुनते ही उनके दादा के आंखों से खुशी के आंसू निकल पड़े. दादा का कहना था कि मृत्युंजय कहता था कि मैं अच्छा नम्बर लेकर आऊंगा,लेकिन मुझे उम्मीद नहीं थी.आज मेरे पोते ने नाम रोशन कर दिया है. मृत्युंजय के पिता ने बताया कि उन्हें इस बार उम्मीद थी कि टॉप टेन में मेरा बेटा रहेगा, लेकिन जैसे ही सुना कि बिहार में साइंस टॉपर बना तो मैं खुशी से उछल पड़ा.

(चंदन कुमार की रिपोर्ट)