scorecardresearch

Lok Sabha Election 2023: फ्री फुल बॉडी हेल्थ चेक-अप से लेकर रेस्टोरेंट में खाने तक, मतदान करने पर मिल रहा है डिस्काउंट

लोकसभा इलेक्शन के दूसरे फेज में 26 अप्रैल को वोटिंग होंनी है. मतदान के प्रति लोगों को प्रेरित करने के लिए गौतम बुद्ध नगर में एक खास पहल की जा रही है जो काबिल-ए-तारीफ है.

Voting awareness Voting awareness

दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर में 26 अप्रैल को मतदान होना है. लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर चुनाव आयोग देश कि जनता से बार-बार अपील कर रहा है कि वो मतदान वाले दिन अपने घरों से बाहर निकले और वोट जरूर करें. इस बीच पहले फेस की वोटिंग हो जाने के बाद अब जब दूसरे फेस में दिल्ली से सटे गौतम बुद्ध नगर में भी वोटिंग होनी है तो नोएडा-ग्रेटर नोएडा में रेस्टोरेंट से लेकर अस्पताल तक वोटिंग से जुड़े ऑफर दे रहे हैं. 

जी हां, आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन नोएडा-ग्रेटर नोएडा में वोट करने वाले लोगों को तरह-तरह के ऑफर्स दिए जाएंगे. सबसे दिलचस्प ऑफर है एक अस्पताल का जहां आपको वोट करने के बदले फ्री में फुल बॉडी चेकअप कराने का ऑफर मिल रहा है. 
नोएडा के फेलिक्स हॉस्पिटल ने लोगों को वोटिंग के लिए मोटिवेट करने के लिए एक अनोखा ऑफ़र दिया है.  

26 से 30 अप्रैल तक है ऑफर 
फेलिक्स हॉस्पिटल का कहना है कि जो भी वोट देकर आएगा उसका अस्पताल में फ़्री हेल्थ चेकअप किया जाएगा. फेलिक्स हॉस्पिटल के एमडी, डॉ. डीके गुप्ता का कहना है कि 26 तारीख़ से लेकर 30 अप्रैल तक कोई भी स्याही लगी उंगली दिखाए और उके यहां उसका फ़्री में हेल्थ चेकअप किया जाएगा. जिस हेल्थ चेकअप पैकेज की क़ीमत 7000 रुपए है उसे यह अस्पताल फ़्री में वोटर्स को दे रहा है. इसका मक़सद है कि लोग ज़्यादा से ज़्यादा वोट करें. 

सम्बंधित ख़बरें

फूड आउटलेट्स में मिलेगा डिस्काउंट 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के रेस्टोरेंट मालिक भी वोटर्स को कई तरह के ऑफर्स दे रहे हैं. इतना ही नहीं वो इसे डेमोक्रेटिक ऑफर का नाम भी दे रहे हैं. दरअसल नेशनल रेस्टोरेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, गौतम बुद्ध नगर में वोटर्स को खाने पीने पर 20% ऑफ देगी.

जब 26 अप्रैल को वोटिंग होगी उस दिन गौतम बुद्ध नगर में रह रहे लोग मतदान करने के बाद किसी रेस्टोरेंट में अगर खाना खाते हैं तो उनके बिल में उन्हें 20% का डिस्काउंट दिया जाएगा. अमूमन आपने इस तरह के ऑफर किसी त्योहार से पहले देखे होंगे लेकिन रेस्टोरेंट मालिकों का कहना है कि भारत जैसे सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में चुनाव ही सबसे बड़ा त्यौहार है ऐसे में वह चुनाव से पहले इस तरह का खास ऑफर वोटर को दे रहे हैं.

नेशनल रेस्टोरेंट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया के नोएडा शहर के अध्यक्ष वरुण खेड़ा बताते हैं कि रेस्टोरेंट मालिकों ने यह फैसला एक साथ बैठ कर लिया. वरुण खेड़ा बताते हैं कि खाने के किसी भी आइटम पर 20% का ऑफ होगा. लोगों को इसके लिए कुछ खास करना भी नहीं है, बस वोट करने वाले वोटर गौतम बुध नगर के होने चाहिए. उन्हें रेस्टोरेंट आते वक्त सिर्फ अपना एक पहचान पत्र लाना होगा, साथ ही उनकी उंगली पर मतदान करने के बाद लगी हुई इंक भी होनी चाहिए. इसके बाद वह रेस्टोरेंट आकर कुछ भी खाएं पिए तो उनके बिल में उन्हें 20% का ऑफ दिया जाएगा. यह डिस्काउंट सिर्फ 26 अप्रैल तक लागू नहीं रहेगा बल्कि 27 अप्रैल के दिन भी लोग इस डिस्काउंट ऑफर का फायदा ले सकते हैं.