scorecardresearch

Loksabha Elections 2024: काशी में प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर तैयारी शुरू...गंगा सप्तमी के शुभ मौके पर नामांकन कर सकते हैं पीएम मोदी

वाराणसी से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रत्याशी बनाया है.13 मई की शाम पीएम मोदी वाराणसी में एक भव्य रोड शो करेंगे. इसके बाद 14 मई को नामांकन करेंगे. पीएम मोदी का रोड शो करीब 5 किलोमीटर लंबा होगा.

PM Modi PM Modi

13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे. इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है. वाराणसी लोकसभा प्रबंध समिति ने बैठक करके रोड शो के रूट और तैयारी पर चर्चा की. प्रधानमंत्री के रोड शो का जगह जगह भव्य स्वागत किया जाएगा. नरेंद्र मोदी 14 मई को नामांकन दाखिल कर सकते हैं. इसी दिन गंगा सप्तमी का शुभ संयोग भी है.

लंका से विश्वनाथ कॉरिडोर तक रोड शो
लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे. पीएम का रोड शो 13 मई की शाम को होगा.इसके लिए तैयारी शुरू हो गयी है. रोड शो को भव्य बनाने के लिए प्रमुख कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदारी दी जाएगी.प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर मंगलवार को लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक हुई. इसमें रोड शो के रूट पर चर्चा की गयी.साथ ही अलग-अलग सामाजिक संगठनों की भागीदारी पर भी चर्चा की गयी.साल 2014 और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले रोड शो किया था. संगठन इस बात को तय करना चाहता है कि इस बार का रोड शो पहले से ज़्यादा भव्य होगा. पीएम लंका स्थित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यर्पण करके रोड शो शुरू करेंगे. उसके बाद अस्सी,सोनारपुरा,जंगम बाड़ी,गोदौलिया,बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएंगे.

काशी के सांसद का स्वागत करेंगे सामाजिक सांस्कृतिक संगठन 
अलग-अलग सामाजिक संगठनों ने पीएम का स्वागत करने के लिए रोड शो के रूट में स्थान की मांग की है. वाराणसी के सामाजिक संगठन प्रधानमंत्री का स्वागत करना चाहते हैं. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि कार्यकर्ता अपने शीर्ष नेता और देश के प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं. ऐसा माना जा रहा है कि पीएम के रोड शो में लाखों लोग शामिल होंगे. रोड शो के पूरे रास्ते में कई जगह पुष्प वर्षा की जाएगी तो बनारस की परम्परा के अनुरूप पारम्परिक वेशभूषा में कार्यकर्ता प्रधानमंत्री का अभिवादन करेंगे.

गंगा सप्तमी के शुभ संयोग में कर सकते हैं नामांकन 
13 मई की शाम प्रधानमंत्री का रोड शो होगा. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 14 मई को वाराणसी से नामांकन करेंगे.सातवें चरण के नामांकन के लिए 14 मई आख़िरी तारीख़ भी है.14 मई को गंगा सप्तमी का शुभ संयोग है. वैशाख शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है. मान्यता है कि इस दिन धरती पर मां गंगा का अवतरण हुआ था.नरेंद्र मोदी के रोड शो को सफल बनाने के लिए अलग-अलग विधानसभाओं की बैठक बुधवार को होगी. वाराणसी के सभी 21 मंडलों में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी होगी.