scorecardresearch

Ravi Kishan: Aparna Soni ने भेजा था लीगल नोटिस, खुद और बेटी Shinnova के भरण-पोषण के लिए मांगे थे 20 करोड़ रुपए, जानें नोटिस में क्या-क्या था

एक्टर और सांसद रवि किशन को अपर्णा सोनी ने मई 2023 में लीगल नोटिस भेजा था. जिसमें उन्होने अपनी और बेटी के भरण पोषण के लिए 20 करोड़ रुपए की मांग की थी. आपको बता दें कि रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ ने अपर्णा सोनी, उनकी बेटी, बेटे और पति के साथ समाजवादी पार्टी के नेता और वकील विवेक पांडे के खिलाफ FIR दर्ज कराया है और 20 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है.

Ravi Kishan with wife (Photo:X/@ravikishann) Ravi Kishan with wife (Photo:X/@ravikishann)

गोरखपुर से बीजेपी सांसद और लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रवि किशन को अपनी बेटी का जैविक पिता बताने वाली अपर्णा ठाकुर उर्फ अपर्णा सोनी ने बीते 1 साल मे रवि किशन को दो लीगल नोटिस भेजे हैं. रवि किशन की पत्नी की तरफ से अपर्णा ठाकुर पर दर्ज कराई गई FIR में जो 20 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया, वह रकम अपर्णा सोनी की तरफ से मई 2023 को भेजे गए लीगल नोटिस में अपने और बेटी के भरण पोषण के लिए मांगी गई थी.

पिछले साल भेजा था लीगल नोटिस-
12 मई 2023 को मुंबई के मलाड मे रहने वाली अपर्णा ठाकुर ने अपने वकील के जरिए रवि किशन को पहली लीगल नोटिस भेजी थी. रवि किशन के बतौर सांसद नई दिल्ली के आवास के साथ-साथ मुंबई के अंधेरी और गोरेगांव के फ्लैट वाले पते पर इस नोटिस को भेजा गया था. इतना ही नहीं, रवि किशन के मोबाइल नंबर और मेल आईडी पर भी इस लीगल नोटिस को भेजा गया था.

नोटिस में अपर्णा ठाकुर की कहानी-
अपर्णा ठाकुर की तरफ से एक्टर रवि किशन को भेजी गई इस लीगल नोटिस की कॉपी हमारे पास मौजूद है. 8 पेज के इस लीगल नोटिस में साफ लिखा गया कि साल 1995-96 में जब अपर्णा ठाकुर का वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा था, उस समय रवि किशन से अपर्णा ठाकुर की मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद से ही रवि किशन का अपर्णा के साथ करीबी रिश्ते हो गए. नोटिस के अनुसार रवि किशन ने खुद को कुंवारा बताते हुए अपर्णा की मां के सामने प्रपोज करते हुए शादी करने का प्रस्ताव भी रखा था.

सम्बंधित ख़बरें

शादी के प्रस्ताव के बाद अपर्णा की मां के मलाड स्थित समाधान अपार्टमेंट के फ्लैट में रवि किशन और अपर्णा साथ में रहने लगे. साथ में रहते हुए रवि किशन ने अपर्णा को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पत्नी के तौर पर मिलाया. साथ में रहते हुए ही 19 अक्टूबर 1998 को बेटी शिनोवा का जन्म हुआ. शिनोवा का जन्म होने के बाद ही अपर्णा को रवि किशन के पहले से शादीशुदा होने और एक बेटी का पिता होने की जानकारी भी मिली थी. 

भेजे गए नोटिस में लिखा गया कि रवि किशन के शादीशुदा होने की जानकारी मिलने के बाद से ही मेरी क्लाइंट (अपर्णा ठाकुर) को बहुत बड़ा झटका लगा.

8 पेज के नोटिस में क्या है-
आठ पेज के नोटिस में 7th point पर बताया गया कि उस वक्त रवि किशन का करियर में संघर्ष चल रहा था. अपनी पत्नी और बेटी को साथ रखने की जगह नहीं थी, इसलिए अपर्णा ठाकुर ने दया दिखाते हुए अपना ही फ्लैट गोकुल गैलेक्सी, ठाकुर कंपलेक्स, कांदिवली ईस्ट, मुंबई का फ्लैट रवि किशन और उनकी पत्नी, बेटी को तब तक रहने के लिए दिया, जब तक वह अपना दूसरा इंतजाम नहीं कर लेते.

इसी बीच अपर्णा ठाकुर को फिल्म इंडस्ट्री की दूसरी एक्ट्रेस के साथ रवि किशन के रिश्तों के बारे में भी जानकारी मिली. धीरे-धीरे रवि किशन अपर्णा ठाकुर से दूरी बनाने लगे और साल 2009 में रवि किशन ने खुद को अपर्णा ठाकुर और बेटी से अलग कर लिया.

रवि किशन को भेजे गए लीगल नोटिस की कॉपी

रवि किशन पर बेटी को अपशब्द कहने का आरोप-
रवि किशन ने बेटी के जैविक पिता होने के बावजूद कोई जिम्मेदारी नहीं उठाई. हमेशा झूठे वादे किए और बहानेबाजी कर जिम्मेदारियों से बचते रहे. बेटी के पालन पोषण में कई बार आर्थिक मदद के लिए भी कहा गया, लेकिन कभी कोई मदद नहीं की गई. भेजे गए नोटिस में लिखा गया कि अक्टूबर 2018 में रवि किशन मुंबई के Westin होटल गोरेगांव में रुके थे. उनके कहने पर अपर्णा ठाकुर बेटी के साथ उनसे मिलने गई थी, लेकिन बेटी के साथ रवि किशन ने दुर्व्यवहार किया, अपशब्द कहे.

भरण पोषण के लिए मांगे थे 20 करोड़ रुपए-
इन तमाम तथ्यों का जिक्र करते हुए अपर्णा ठाकुर के वकील की तरफ से भेजे गए नोटिस में रवि किशन से Client अपर्णा ठाकुर और बेटी शिनोवा के One Time Maintenance के तौर पर 20 करोड़ की डिमांड की गई. साथ ही कहा गया कि बेटी का जैविक पिता होने के चलते रवि किशन को उसे अपनाना होगा और अपना नाम देना होगा.

अपर्णा सोनी ने रवि किशन को लीगल नोटिस भेजा था

अपर्णा ठाकुर के वकील नीरज गुप्ता ने 12 मई 2023 को एक नोटिस भेजने के बाद दूसरा नोटिस 3 जुलाई 2023 को भी भेजा था, जिसका अब तक कोई जवाब नहीं आया है. वहीं, अपर्णा ठाकुर के लखनऊ के वकील विवेक पांडे ने बीते 13 मार्च 2024 को इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, प्रधानमंत्री और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से की है.

FIR में वकील विवेक पांडे का नाम-
रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला की तरफ से दर्ज कराई गई FIR में नामजद आरोपी विवेक पांडे पेशे से अधिवक्ता हैं. इंडिया टुडे से फोन पर बातचीत में विवेक ने साफ कहा कि वह अपने क्लाइंट का केस लड़ रहे हैं, समाजवादी पार्टी का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने पहले ही इस मामले में सभी आवश्यक पदाधिकारियों को शिकायत भेजी है, जल्द क्लाइंट अपर्णा ठाकुर की तरफ से कोर्ट में केस भी फाइल किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: