scorecardresearch

Happy Birthday Bhagyashree: शाही परिवार की बेटी ने प्यार के लिए छोड़ा था घर, पहली फिल्म के लिए मिली थी हीरो से तीन गुना ज्यादा फीस

भाग्यश्री ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो 'नो किस' पॉलिसी के साथ उतरी थी. उन्होंने फिल्म के दौरान किस नहीं करने की शर्त रखी थी. अदाकारा ने एक इंटरव्यू में बताया कि उस समय एक बहुत ही मशहूर फोटोग्राफर हुआ करते थे जो अब इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं. वो भाग्यश्री और सलमान की कुछ हॉट तस्वीरें खींचना चाहते थे. अदाकारा ने आगे बताया, “फोटोग्राफर ने सलमान को एक कोने में ले जाकर कहा कि मैं जब कैमरा सेटअप करूंगा तो तुम उसे पकड़ कर किस कर लेना."

Happy Birthday Bhagyashree Happy Birthday Bhagyashree
हाइलाइट्स
  • शाही परिवार में हुआ था जन्म

  • टेलीविजन से की थी करियर की शुरुआत

  • प्यार के लिए छोड़ा घर 

  • पहली फिल्म के लिए मिली सलमान से तीन गुना से भी ज्यादा फीस

  • जब सलमान को करना था भाग्यश्री को किस 

जब भी 80 के दशक की रोमांटिक फिल्मों का जिक्र होता है तो आइकॉनिक फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ का नाम जरूर आता है और इसी के साथ दिमाग में एक प्यारी सी मुस्कान निखर कर सामने आ जाती है. इसी सादगी भरी मुस्कान से बॉलीवुड डीवा भाग्यश्री ने लाखों लोगों को रातों रात अपना दीवाना बना दिया था. आज भाग्यश्री अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं लेकिन उनके चेहरे से उनकी उम्र का पता नहीं चलता है. भाग्यश्री इसका पूरा श्रेय एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट को देती हैं. आज हम आपको इस खूबसूरत अदाकारा की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले हैं जो शायद आपको पता नहीं होंगी.

शाही परिवार में हुआ था जन्म 

भाग्यश्री पिछले काफी समय से सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं. वह ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैंने प्यार किया' में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती हैं लेकिन फिल्मी कीड़े उनके पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं. उनका जन्म महाराष्ट्र के सांगली में एक शाही मराठी परिवार में हुआ था और उनके पिता विजय सिंह राव माधवराव पटवर्धन सांगली के राजा थे. 

टेलीविजन से की थी करियर की शुरुआत 

बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्मों से नहीं बल्कि टेलीविजन से की थी. उन्हें पहली बार अमोल पालेकर के शो ‘कच्ची धूप’ में देखा गया था, जिसे चित्रा पालेकर ने लिखा था और यह प्रेम, बलिदान और किशोरावस्था की साधारण खुशियों जैसे विषयों पर बनी थी. उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत सलमान खान अभिनीत फिल्म 'मैंने प्यार किया' से की थी, जो 1989 में रिलीज हुई थी. 

प्यार के लिए छोड़ा घर 

भाग्यश्री एक शाही परिवार से ताल्लुक रखती थीं और अपने लंबे समय से दोस्त रहे हिमालय दासानी से शादी करना चाहती थीं. यह बहुत कम लोगों को पता है कि उन्होंने हिमालय से शादी करने के लिए अपना घर भी छोड़ दिया था, क्योंकि उनके पिता शादी के खिलाफ थे. उन्होंने एक मंदिर में जाकर शादी कर ली. उनकी पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया' एक बड़ी ब्लॉकबस्टर थी और फिल्म की सफलता के तुरंत बाद, उन्हें कई फिल्मों के प्रस्ताव मिले. लेकिन उन्होंने आगे काम करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय एक हाउसवाइफ बनने का फैसला किया.

पहली फिल्म के लिए मिली सलमान से तीन गुना से भी ज्यादा फीस

बहुत कम लोग जानते हैं कि ‘मैंने प्यार किया’ के लिए भाग्यश्री को सलमान से तीन गुना से भी ज्यादा फीस मिली थी. 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए उन्हें एक लाख रुपए की फीस मिली थी जबकि सलमान खान को 30 हजार रुपए मिले थे. उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. उनकी सादगी पर हर कोई मर मिटा था. भाग्यश्री ने अपने पति हिमालय दासानी के साथ शादी के बाद करीब तीन फिल्मों 'कैद में है बुलबुल', 'त्यागी' और 'पायल' में काम किया लेकिन यह तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस कमाल नहीं दिखाई पाई. 

जब सलमान को करना था भाग्यश्री को किस 

भाग्यश्री ने जब बॉलीवुड में कदम रखा तो 'नो किस' पॉलिसी के साथ उतरी थी. उन्होंने फिल्म के दौरान किस नहीं करने की शर्त रखी थी. अदाकारा ने एक इंटरव्यू में बताया कि उस समय एक बहुत ही मशहूर फोटोग्राफर हुआ करते थे जो अब इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं. वो भाग्यश्री और सलमान की कुछ हॉट तस्वीरें खींचना चाहते थे. अदाकारा ने आगे बताया, “फोटोग्राफर ने सलमान को एक कोने में ले जाकर कहा कि मैं जब कैमरा सेटअप करूंगा तो तुम उसे पकड़ कर किस कर लेना. उन्हें अंदाजा नहीं था कि मैं ये सुन रही हूं. ये सुनकर मुझे शॉक लगा. लेकिन जैसे ही सलमान ने कहा कि अगर आप कोई ऐसा पोज लेना चाहते हैं तो इसके लिए भाग्यश्री की परमिशन लेनी होगी. सलमान का जवाब सुनकर मेरी जान में जान आई और लगा कि मैं सुरक्षित माहौल में काम कर रही हूं.”