scorecardresearch

Filmy Friday Shraddha Kapoor: बॉलीवुड की 'आशिकी गर्ल' जिसने पढ़ाई के चक्कर में ठुकराई सलमान खान की फिल्म...कभी जेब खर्च के लिए कॉफी शॉप पर करती थीं काम

श्रद्धा जब 16 साल की थीं, तो सलमान खान की फिल्म में काम करने का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया. श्रद्धा कपूर ने फिल्म तीन पत्ती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

Shraddha Kapoor Shraddha Kapoor

फिल्म 'हैदर' एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने शानदार अभिनय से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है. उनकी फिल्म "आशिकी 2" उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी.आशिकी 2 में उनके किरदार आरोही ने काफी कमाल किया. इसके बाद उन्होंने एक से एक बेहतरीन फिल्में दी और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिल्म 'तू झूठी मैं मक्कार' में वो रणबीर कपूर के साथ नजर आईं, इस फिल्म में उनकी केमिस्ट्री की काफी चर्चा हुई. श्रद्धा बहुत मिलनसार और लोगों से जुड़ी इंसान हैं उनके फैंस उनके इसी मिजाज़ को काफी ज्यादा पसंद करते हैं.फिल्मों के अलावा श्रद्धा को सिंगिंग का भी शौक है.

टाइगर श्रॉफ थे क्रश
श्रद्धा का जन्म 03 मार्च 1987 को मुंबई में हुआ था. श्रद्धा बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर और सिंगर शिवांगी कपूर की बेटी हैं.श्रद्धा की स्कूलिंग 'जमनाबाई नर्सी स्कूल' और 'अमेरिकन स्कूल ऑफ' बॉम्बे से हुई है. आपको बता दें कि एक्ट्रेस अथिया शेट्टी और एक्टर टाइगर श्रॉफ श्रद्धा के क्लासमेट थे.श्रद्धा कपूर को टाइगर श्रॉफ पर बचपन से क्रश था.स्कूलिंग के बाद श्रद्धा साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के लिए बॉस्टन यूनिवर्सिटी गईं, लेकिन फर्स्ट ईयर में ही अपनी डेब्यू फिल्म के लिए उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी.

आपको जानकर होगी कि श्रद्धा कपूर ने फिल्मों में कदम रखने से पहले एक कॉफी शॉप में काम किया था.श्रद्धा कपूर ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि बॉस्टन में पढ़ाई करने के दौरान उन्होंने जेब खर्च के लिए ये सब किया था.

ट्रेन्ड सिंगर भी
श्रद्धा कपूर ने अपने एक्टिंग स्किल्स और सिंगिंग स्किल्स से सभी को अपना दीवानी बना दिया.उनके 'तेरी गलियां' गाने ने खूब वाहवाही लूटी. उनकी पीसफुल वॉइस ने लोगों को आकर्षित किया.  इसके अलावा श्रद्धा 'फिर भी तुमको चाहूंगी','दो जहां' और 'सब तेरा'जैसे गाने भी गा चुकी हैं.

सलमान का ऑफर ठुकराया
श्रद्धा ने साल 2010 में अम्बिका हिंदुजा की फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में बिग बी अमिताभ बच्चन और आर माधवन भी थे. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.इसके बाद सलमान खान ने बॉस्टन यूनिवर्सिटी में श्रद्धा को परफॉर्म करते देखा था.उस समय श्रद्धा महज 16 साल की थीं. सलमान ने उन्हें फिल्म 'लकी: नो टाइम फॉर लव' का ऑफर दिया था. हालांकि श्रद्धा ने ये ऑफर एक्सेप्ट नहीं किया वो आगे साइकोलॉजी में ही अपना करियर बनना चाहती थीं. . लेकिन साल 2013 में मोहित सूरी की फिल्म 'आशिकी 2' ने श्रद्धा की किस्मत ही बदल दी. इसके बाद श्रद्धा ने 'एक विलेन', 'हैदर', 'एबीसीडी 2', 'हाफ गर्लफ्रेंड', 'ABCD 2' और 'बाघी' जैसी फिल्मों में काम किया.

सम्बंधित ख़बरें

चलाती हैं खुद का फैशन ब्रांड
श्रद्धा वैसलीन,वीट,लिप्टन और लैक्मे इंडिया की ऑफिशियल ब्रांड एंबेसडर हैं. इसके अलावा उन्होंने 2015 में अपना फैशन ब्रांड 'लेबल इमारा' भी लॉन्च किया था. एक्ट्रेस हमेशा से खुद का फैंशन ब्रांड स्थापति करना चाहती थी जोकि लेबल इमारा के साथ संभव हुआ.

इन लोगों को कर चुकी हैं डेट
पिछले दिनों खबर थी कि श्रद्धा  सेलिब्रिटी फोटोग्राफर रोहन श्रेष्ठा को डेट कर रही हैं. हालांकि उन्होंने कभी अपने रिश्ते को ऑफिशियल नहीं किया. इसके अलावा'आशिकी 2' के को-एक्टर आदित्य रॉय कपूर के साथ डेटिंग की बात को लेकर भी कई अफवाह उड चुकी हैं.हाल ही में एक्ट्रेस मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग फेस्टीविटीज के लिए जामनगर पहुंचीं थीं.इस दौरान उनके साथ रूमर्ड बॉयफ्रेंड राहुल मोदी नजर आए. खबर है कि श्रद्धा अभी राहुल मोदी को डेट कर रही हैं.