scorecardresearch

Shiv Nadar University: छात्रा की हत्या करने का बाद साथी छात्र ने दे दी जान, मारने से पहले बनाया था वीडियो

ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इसमें दिख रहा है कि हॉल बंद था लेकिन कांच के दरवाजे थे. दोपहर करीब एक बजे दोनों छात्र बाहर मिले. सीसीटीवी फुटेज में छात्रों को गले मिलते और आपस में कहासुनी करते देखा जा सकता है.

Shiv Nadar University Murder (Image: Representational Image) Shiv Nadar University Murder (Image: Representational Image)
हाइलाइट्स
  • छात्रा की हत्या करने का बाद साथी छात्र ने दे दी जान

  • मारने से पहले बनाया था वीडियो

ग्रेटर नोएडा की शिव नाडर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र ने अपनी साथी को गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद छात्र ने खुद को भी गोली मार ली. छात्र अमरोहा का रहने वाला तो वहीं छात्रा कानपुर की रहने वाली थी. पुलिस के मुताबिक, दोनों 21 साल के थे और बीए सोशियोलॉजी के तीसरे वर्ष के छात्र थे. ये दोनों ही गर्ल्स और बॉयज हॉस्टल में रह रहे थे. इस घटना से पहले का अनुज का वीडियो भी सामने आया है. इसमें अनुज कहता दिख रहा है कि वो काफी समय से परेशान था. लेकिन कुछ समय बाद लड़की उसकी जिंदगी में आई, लड़की ने उसे प्रपोज किया और फिर चीजे आगे बढ़ने लगी लेकिन कुछ समय बाद दोनों के बीच में चीजें खराब होने लगी. लड़के का कहना है कि लड़की उसे चीट कर रही थी. जिसके कारण उसने उसकी हत्या कर दी. 

ग्रेटर नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा?

ग्रेटर नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने मामले को लेकर मीडिया को बताया, “गुरुवार को लगभग 1.30 बजे, शिव नादर यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेटिव अधिकारियों ने पुलिस को सतर्क किया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में डाइनिंग हॉल के बाहर एक छात्रा की उसके क्लासमेट ने गोली मारकर हत्या कर दी. छात्रा की पहचान स्नेहा चौरसिया के रूप में हुई है, जो कानपुर की रहने वाली थी, उसे तुरंत ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मौके से एक देसी पिस्टल बरामद हुई है. छात्र की मौके पर ही मौत हो गई. एक प्रीलिमिनरी इन्क्वारी में पाया गया है कि दोनों छात्र लंबे समय से रिलेशनशिप में थे, लेकिन हाल ही में उनके संबंधों में खटास आ गई थी."

सीसीटीवी फुटेज में क्या दिखा?

ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. इसमें दिख रहा है कि हॉल बंद था लेकिन कांच के दरवाजे थे. दोपहर करीब एक बजे दोनों छात्र बाहर मिले. सीसीटीवी फुटेज में छात्रों को गले मिलते और आपस में कहासुनी करते देखा जा सकता है. छात्र के हाथ में एक बैग भी नजर आ रहा है, जब वह उसमें से कुछ निकालता है तो छात्रा उस पार्सल को इनकार करते हुए नजर आ रही है, जिसके बाद छात्र ने उसके पेट में गोली मार दी. गोली लगने पर लड़की ने छात्र से लड़ने की कोशिश भी की लेकिन उसने उसे फिर से गोली मार दी और वह गिर पड़ी. 

शिव नादर यूनिवर्सिटी क्या कहना है? 

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शिव नादर यूनिवर्सिटी के एक प्रवक्ता ने कहा, “यूनिवर्सिटी के दो छात्रों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से हमें गहरा दुख और पीड़ा हुई है. फिलहाल इस मामले की जांच अधिकारियों द्वारा की जा रही है, और हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. कैंपस के दूसरे सभी निवासी सुरक्षित हैं. हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे छात्रों, कर्मचारियों और पूरे समुदाय की सुरक्षा और भलाई है. हम अधिकारियों को उनकी जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं. प्रभावित परिवारों के प्रति हमारी गहरी और हार्दिक संवेदनाएं हैं और हम इस कठिन समय में हर संभव तरीके से उनका समर्थन कर रहे हैं."