scorecardresearch

50 घंटे में 350 किमी की दौड़: सीकर से दौड़ते हुए दिल्ली पहुंचा यह युवा, भारतीय सेना मे शामिल होने का है सपना

राजस्थान में नागौर के रहने वाले सुरेश भिंचर ने भारतीय सेना में भर्ती होने का ऐसा जुनून दिखाया है कि लोग वाहवाही कर रहे हैं. वह 50 घंटे में 350 किलोमीटर दौड़कर दिल्ली पहुंच गए.

Suresh Bhinchar (Photo: ANI) Suresh Bhinchar (Photo: ANI)
हाइलाइट्स
  • 50 घंटे में 350 किलोमीटर दौड़ा युवा

  • हाथ में तिरंगा लेकर दौड़े

कहते हैं कि अगर कुछ करने की चाह हो और इरादे पक्के तो कोई परेशानी आपका रास्ता नहीं रोक सकती है. इस बात को सच साबित कर रहे है एक राजस्थानी युवा. यह कहानी है नागौर के रहने वाले सुरेश भिंचर की. 

सुरेश का सपना भारतीय सेना (Indian Army) में शामिल होना है. और इसके लिए वह 50 घंटे में 350 किलोमीटर दौड़ गए. दौड़ते हुए उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

हाथ में तिरंगा लेकर दौड़े:

इस वीडियो के बाद से सुरेश भिंचर सुर्खियों में हैं. उन्हें सेना में भर्ती होने का ऐसा जुनून सवार है कि वो 50 घंटे में 350 किलोमीटर दौड़ गए. वायरल वीडियो में देख सकते हैं वह हाथ में तिरंगा लेकर सड़क पर दौड़ रहे हैं. 

बताया जा रहा है कि एक प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सुरेश सीकर से दौड़ते हुए दिल्ली पहुंचे हैं.  सुरेश भिंचर ने एएनआई को बताया, "मेरी उम्र 24 साल है. मैं नागौर ज़िले(राजस्थान) से आया हूं. भारतीय सेना में शामिल होने के लिए मेरे अंदर जुनून है. 2 सालों से भर्ती नहीं हो रही है. नागौर, सीकर, झुनझुनु के युवाओं की उम्र निकल रही हैं. मैं दौड़कर दिल्ली में युवाओं का जोश बढ़ाने के लिए आया हूं."

इससे पहले उत्तराखंड के प्रदीप मेहरा का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ था, जो नोएडा की सड़कों पर देर रात में दौड़ रहे थे. इसका कारण पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें भारतीय सेना में भर्ती होना है.