scorecardresearch

करोड़पति है हसबैंड फिर भी वसूलता है घर का किराया... खुद एन्जॉय करता है लग्जरी ट्रिप और पत्नी से लेता है पाई-पाई का हिसाब

एक तरफ तो कुछ पति ऐसे भी होते हैं जो अपने दिनभर की कमाई अपनी पत्नी को सौंप देते हैं वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपनी कमाई का एक हिस्सा भी अपनी पत्नी को नहीं देते.

Husband-Wife Husband-Wife

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद अनमोल होता है...लेकिन कई बार कुछ कपल्स के लिए अपने रिश्ते को संभाल कर रख पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है. रोजाना के लड़ाई झगड़े के बीच कहीं न कहीं प्यार कम होने लग जाता है. एक तरफ तो कुछ पति ऐसे भी होते हैं जो अपने दिनभर की कमाई अपनी पत्नी को सौंप देते हैं वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपनी कमाई का एक हिस्सा भी अपनी पत्नी को नहीं देते.

ऐसा ही कुछ हुआ एक Reddit यूजर के साथ. OrigamiTorbie नाम की महिला ने बताया कि उसका पति उसे करोड़पति की पत्नी होने का मजा उठाने नहीं देता. वह घर में रहने के लिए उससे रेंट लेता है और उसके मामूली बिलों की भी पेमेंट नहीं करता है. जबकि उसके पास पैसों की कमी नहीं है.. महिला ने कहा कि उसकी शादी को 6 साल हो गए हैं लेकिन शादी से पहले भी वो अपने पति के साथ 12 साल तक रही थी. उनकी फिलहाल कोई संतान नहीं है.

मां से विरासत में मिला खूब पैसा
महिला अपनी पोस्ट में लिखती है, 'मेरे पति करोड़पति हैं और 50 साल की उम्र में रिटायर हुए हैं. उन्हें अपना सारा पैसा 4 साल पहले अपनी मां से विरासत में मिला था. हम लगभग 2 दशकों तक एक साथ रहे हैं. इतना पैसा होने के बाद भी मेरे पति अभी भी मुझसे घर में रहने का किराया लेते हैं और हर छोटे खर्च के लिए मुझसे बिल मांगते हैं. मेरे पास मामूली बचत है.' महिला आगे लिखती है, मैं सप्ताह में 40 घंटे से ज्यादा काम करती हूं, जबकि मेरे पति घर पर रहते हैं और गोल्फ और बोटिंग जैसे महंगे शौक पूरे करते हैं. वो मेरे बिना लॉन्ग ट्रिप पर भी जाते हैं.'

सम्बंधित ख़बरें

आज भी खर्चे बांटते हैं
महिला ने बताया कि जब हम पहली बार मिले उस वक्त मेरे पति 40,000 डॉलर की नौकरी करते थे. इसलिए हमने अपने खर्चों को स्प्लिट किया. हम हमेशा खर्चों को 50/50 डिवाइड करते थे. किराया, गैस, इंटरनेट के खर्चों के बाद मेरा हिस्सा लगभग 1200 डॉलर आता था. हमने अपने बैंक खाते अलग-अलग रखे और यहां तक ​​कि किराने की दुकान में भी हम अपना सामान अलग-अलग लेने गए. हालांकि, हमारा जीवन तब बदल गया जब मेरे पति की मां की मौत हो गई. मेरे पति को विरासत में काफी दौलत मिली. उन्होंने एक लग्जरी घर खरीदा. मुझे लगा कि अब किराया नहीं देना पड़ेगा लेकिन मेरे पति ने महंगे घर में रहने का किराया बढ़ाकर 1800 डॉलर कर दिया.

आराम की जिंदगी जीता है पति...
वर्क फ्रॉम होम के दौरान मैंने जाना कि मेरे पति कितनी आरामदायक जिंदगी जी रहे हैं...वो सुबह 11 से पहले नहीं उठते...पास के कोर्स में गोल्फ खेलने के बाद वो घर आते हैं, आराम से दोपहर का खाना बनाते हैं, और पूरे दिन टीवी देखते हैं और अपने दोस्तों से पूरे दिन फोन पर ट्रिप की बातें करते हैं. महिला ने कहा कि वो अपने पति को अपनी फीलिंग बताने में झिझक रही थी क्योंकि वो ये नहीं चाहती थी कि उसका पति ये सोचे कि उसे पैसे चाहिए.