scorecardresearch

शुभ समाचार

कहीं बारिश.. कहीं बादलों का डेरा, दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश...जानिए मौसम का अपडेट

27 फरवरी 2024

मौसम ने फिर से करवट ली है. दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है...तो कहीं कुछ देर में बारिश की भविष्यवाणी है. मौसम विभाग पहले ही दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी हल्की बारिश की संभावना जता चुका है. हालांकि दिन में धूप आंख मिचोली खेलती दिख सकती है, लेकिन मौमस के बदले मिजाज के बाद अब तक जो पारा तेजी से बढ़ रहा था. उसमें लगाम लगी है.

पीएम मोदी आज रेल यात्रियों को देंगे बड़ी सौगात, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

26 फरवरी 2024

भारतीय रेलवे हिंदुस्तान की लाइफ लाइन है. कहा जाता है कि भारतीय ट्रेन से ऑस्ट्रेलिया की आबादी के बराबर लोग रोज सफर करते हैं. आज उस हिंदुस्तान के उस रेलवे के लिए बड़ा दिन है. आज रेलवे लोकार्पण और शिलान्यास का नया रिकॉर्ड बनाने जा रही है. पहले ही पीएम मोदी 504 अमृत भारत रेलवे स्टेशनों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर चुके हैं. आज इसी कड़ी में 554 अमृत भारत रेलवे स्टेशनों का शिलान्यास और लोकार्पण होगा.

आज काशी को पीएम मोदी सौंपेंगे 14 हजार करोड़ की सौगात, पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

23 फरवरी 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्ग मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं. वाराणसी में पीएम करीब 14 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात देने जा रहे हैं. पीएम का आज दिन भर काशी में व्यस्त कार्यक्रम है. वे 24 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे और 12 परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

क्या है गुरु पुष्य नक्षत्र पर बन रहा ये योग, जानिए इसके बारे में सबकुछ

22 फरवरी 2024

आज गुरु पुष्य नक्षत्र जैसा शुभ योग बन रहा है. गुरु पुष्य नक्षत्र में अनेकों प्रकार के कार्य सिद्ध होते हैं. इस दिन से शुभ कार्य का प्रारंभ बहुत ही अच्छे परिणाम लेकर आता है. जो लोग किसी बड़े सामान को खरीदने की प्लानिंग कर रहे और अच्छे मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए अति उत्तम है.

कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक भारी बर्फबारी, देखिए कैसी है बर्फ के बीच जिंदगी

21 फरवरी 2024

कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक बर्फबारी ने फरवरी में...जनवरी की कसर पूरी कर दी है. कश्मीर की वादियां ताजा बर्फबारी के बाद सफेदी से ढंक गई हैं. सड़क से लेकर ट्रेन की पटरियों तक केवल और केवल बर्फ नजर आ रही है. वादी में बरसी बर्फ के बीच आज से खेलों का कुंभ भी गुलमर्ग में शुरु हो रहा है. पेंगोंग झील का जमा पानी भी इस वक्त खेल के शौकिनों के लिए स्वर्ग बना हुआ है.

पहाड़ों पर हो रही जबरदस्त बर्फबारी, दिल्ली-एनसीआर में बारिश से लौटी ठंड..जानें मौसम का अपडेट

20 फरवरी 2024

Weather Update: पहाड़ों पर गिर रही बर्फ ने प्रकृति की सुंदरता में चार चांद लगा दिए हैं. कश्मीर से लेकर उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फ ही बर्फ है. मानों पहाड़ों का श्वेत श्रृंगार हो गया है. जहां देखों बर्फ की चादर ही बिछी हुई नजर आ रही है. औली से गुलमर्ग तक बर्फ की चादर साफ देखी जा सकती है. कश्मीर घाटी और लद्दाख में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है.

भगवान कल्कि के भव्य धाम का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, जानिए 'कल्कि धाम मंदिर' में क्या होगा खास

19 फरवरी 2024

हमारे यहां पौराणिक कथाए हैं कि जब कलयुग में पाप अपने चरम पर होगा, तब भगवान विष्णु के 10वें अवतार कल्कि पापों का अंत करने अवतरित होंगे. अग्नि पुराण के 16वें अध्याय में कल्कि अवतार का चित्रण तीर-कमान धारण किए हुए एक घुड़सवार के रूप में किया गया है. इसमें भगवान कल्कि के घोड़े का नाम देवदत्त बताया गया है.संभल का कल्कि धाम दुनिया का पहला ऐसा धर्म स्थल होगा, जहां भगवान के जन्म से पहले ही उनकी मूर्ति स्थापित होगी.

आज पीएम मोदी एम्स रेवाड़ी का करेंगे शिलान्यास, हरियाणा को करोड़ों परियोजनाओं की देंगे सौगात

16 फरवरी 2024

आज पीएम नरेंद्र मोदी हरियाणा के रेवाड़ी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही 20 और 25 फरवरी को प्रधान मंत्री मोदी जम्मू, राजकोट, बठिंडा, कल्याणी, मंगलागिरी और रायबरेली में 6 और AIIMS राष्ट्र को समर्पित कर सकते हैं. आज हरियाणा के लिए बेहद खास दिन रहने वाला है. क्योंकि पीएण आज हरियाणा को करोड़ों परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं.

कान्हा की नगरी में फाग महोत्सव की शुरुआत, मंदिरों में उड़ा अबीर-गुलाल

15 फरवरी 2024

Mathura Holi 2024: मथुरा में होली की शुरुआत बसंत पंचमी से हो जाती है और पूरे 40 दिनों तक चलती है. यहां के प्रमुख मंदिरों के उत्सव की छटा अलौकिक होती है. वृंदावन के प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में बसंत पंचमी के अवसर पर अबीर गुलाल के साथ होली पर्व की शुरुआत हो गई.

आज है बसंत पंचमी, अबू धाबी में आज शाम पीएम मोदी करेंगे भव्य स्वामीनारायण मंदिर का उद्घाटन

14 फरवरी 2024

आज बसंत पंचमी का पर्व है और इस पर्व को उस हिंदू मंदिर ने और भी खास बना दिया है. शाम क़रीब 6 बजे पीएम मोदी इस मंदिर का लोकार्पण करेंगे. उन्हें पिछले साल दिसंबर में धार्मिक संस्था BAPS यानी बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर समिति ने ये न्योता दिया था. ये अबू धाबी में पहला बड़ा हिंदू मंदिर है. ऐसे में पीएम मोदी और यहां रहने वाले भारतीय भी इसको लेकर काफ़ी उत्साहित हैं.

दो दिन के यूएई दौरे पर पीएम मोदी हुए रवाना, मिडिल ईस्ट के सबसे बड़े हिंदू मंदिर का करेंगे उद्घाटन

13 फरवरी 2024

अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर के बाद अब अबुधाबी में विशाल मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. इस मंदिर का नाम BAPS यानी बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था हिंदू मंदिर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदुओं की आस्था के इस केंद्र का उद्घाटन करने जा रहे हैं. आज पीएम मोदी यूएई के दो दिन के दौरे पर रवाना होने जा रहे हैं और कल यानी 14 फरवरी को बसंत पंचमी के मौके पर पीएम मोदी इस मंदिर का उद्घाटन करेंगे.