scorecardresearch

शुभ समाचार

जगन्नाथ मंदिर का किया जा रहा है कायाकल्प, मार्च 2023 तक कॉरिडोर बनने की है उम्मीद

01 जुलाई 2022

भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में शामिल होने के लिए देश-विदेश से लोग पुरी पहुंचे हैं. ये रथयात्रा ऐसे समय निकाली जा रही जब काशी कॉरिडोर की तर्ज पर जगन्नाथ मंदिर का कायाकल्प किया जा रहा है. मंदिर कॉरिडोर बनाया जा रहा है. माना जा रहा है कि अगले साल की रथयात्रा जगन्नाथ मंदिर के नए भव्य और दिव्य कॉरिडोर के बीच होगी. मार्च 2023 तक कॉरिडोर के बनने की उम्मीद जताई जा रही है.

भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में शामिल हुए गृह मंत्री अमित शाह, विधि विधान के साथ की पूजा अर्चना

01 जुलाई 2022

आस्था का रंग अहमदाबाद में भी जमा. गृह मंत्री अमित शाह भगवान जगन्नाथ की मंगला आरती में शामिल हुए और विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की. आरती के बाद मंदिर के पुजारियों ने उन्हें अंगवस्त्र और प्रसाद दिया. गृहमंत्री के अलावा राज्य के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में लोग भी इस मंगला आरती का हिस्सा बने। इस मौके पर मंदिर की फूलों और बिजली की झालरों से सजावट की गई...भगवान जगन्नाथ की इस 145वीं रथयात्रा में राज्यभर से लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है, किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर में 25 हजार सुरक्षाकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

जगन्नाथ यात्रा आज से शुरू, देश-विदेश से लाखों भक्त पहुंचे पुरीधाम

01 जुलाई 2022

आज देश में जय जगन्ना​थ का जय जयकारा गूंज रहा है. प्रसिद्ध जगन्नाथ यात्रा का शुभारंभ हो चुका है. यह यात्रा अगले 09 दिन तक चलेगी. जिसमें 7 दिन भगवान जगन्नाथ अपने भाई बलराम और बहन सुभद्रा के साथ गुंडिचा मंदिर में रहेंगे. धार्मिक मान्यता के अनुसार, वहां पर उनकी मौसी का घर है. पारंपरिक तौर पर रथ यात्रा के पहले दिन तीनों रथों को गुंडिया मंदिर ले जाया जाता है.

दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

30 जून 2022

आखिरकार लंबी प्रतीक्षा के बाद बादलों की मेहरबानी दिल्ली पर हुई. दिल्ली में मॉनसून ने दस्तक दे दी है और कई इलाकों में सुबह सुबह बारिश का दौर शुरु हो गया. दिल्ली के कई इलाकों में सुबह बरसात की शुरुआत हुई और रुक रुक कर बारिश हो रही है. हालांकि मौसम विभाग ने 27 तारीख से दिल्ली में बारिश की भविष्यवाणी की थी. लेकिन बादलों को दिल्ली तक पहुंचते पहुंचते ज्यादा वक्त लग गया.

अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था हुआ रवाना, सुरक्षा के लिए किए गए हैं कड़े बंदोबस्त

29 जून 2022

अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना हो गया है. और इसी के साथ भक्तों का इंतजार खत्म हो गया है. इस बार अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. जमीन से आसमान तक कड़ी नजर रखी जा रही है. इस बीच यहां आने वाले भक्तों का उत्साह देखते बन रहा है. भक्त जोश मे हैं. और बाबा की एक झलक पाने को आतुर हैं. पूरे रास्ते बाबा के जय जयकारे सुनाई दे रहे हैं. बाबा के धाम को फूलों से सजाया गया है. ये फूल देश के अलग अलग इलाकों से पहुंचे हैं.

दो साल बाद शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा को लेकर भक्त उत्साहित, सुरक्षा समेत बाकी तैयारियां पूरी

28 जून 2022

30 जून से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा की सारी तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं. भक्तों का जम्मू पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. बुधवार को सुबह चार बजे पहला जत्था रवाना हो जाएगा. इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उनकी सहुलियत का खास इंतजाम किया गया है. इस बार यात्रा को हाईटेक भी बनाया गया है. कोरोना के चलते बीते दो सालों में अमरनाथ यात्रा बंद रही. देखें शुभ समाचार.

आज पीएम मोदी के जर्मनी दौरे का दूसरा दिन, यहां से जाएंगे दुबई

27 जून 2022

पीएम मोदी दो दिन के लिए जर्मनी दौरे पर हैं. पीएम मोदी यहां जी-7 की बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं. आज उनके दौरे का दूसरा दिन है. G-7 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी आज विश्व के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. शाम 7 बजे पीएम मोदी सत्र को संबोधित करेंगे.

12 बजे नामांकन दाखिल कर सकती हैं द्रौपदी मुर्मू, पीएम मोदी भी रहेंगे मौजूद

24 जून 2022

अगला राष्ट्रपति कौन, इसे लेकर अब तस्वीर साफ होती जा रही है. आज से रायसीना की असल रेस शुरु हो रही है. एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी और झारखंड की पूर्व राज्यपाल. द्रौपदी मुर्मू आज अपना नामांकन दाखिल करेंगी. कहा जा रहा है कि करीब 12 बजे संसद भवन में वो अपना नामांकन करेंगी. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान नामांकन पत्र में पहले प्रस्तावक बने है. इसे लेकर उन्होने ट्वीट पर अपनी खुशी का इजहार भी किया. मुर्मू अगर चुनाव जीतती हैं तो वो जनजातीय समाज की पहली और देश की द्वितीय महिला राष्ट्रपति बन जाएंगी. फिलहाल राष्ट्रपति पद पर द्रौपदी मुर्मू की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का एलान किया है. तो वहीं नवीन पटनायक का समर्थन भी उन्हें हासिल है.

उद्धव सरकार पर मंडरा रहा है संकट, गुवाहाटी में डटे शिवसेना के सभी बागी विधायक

23 जून 2022

सियासत के गलियारे में महाराष्ट्र की चर्चा गरम है. उद्धव सरकार पर संकट मंडरा रहा है. ताजा घटनाक्रम के बीच नजरें उद्धव ठाकरे के अगले कदम पर पर हैं. ताजा खबर ये है कि तीन और विधायक आज गुवाहाटी पहुंच गए हैं और कुल मिलाकार शिंदे खेमा 37 के मैजिक नंबर के काफी करीब बताया जा रहा है. एकनाथ शिंदे ने राज्यपाल को चिट्ठी भेजी है, जिसमें 34 विधायकों का जिक्र है. फिलहाल शिवसेना के सभी बागी विधायक गुवाहाटी में डटे हुए हैं और बागी विधायकों को लेकर शिवसेना के तेवर भी अब तीखे हो गए हैं.

न्यूयॉर्क में भी चला योगी का 'बुलडोजर मॉडल', 100 से ज्यादा बाइकें हुईं चकनाचूर

22 जून 2022

आज शुरुआत उन दो तस्वीरों से करेंगे जिसमें एक तरफ अवैध बाइकें हैं तो दूसरी ओर अवैध हथियार हैं. एक तस्वीर अमेरिका के न्यूयॉर्क की है तो दूसरी तस्वीर यूपी के कौशांबी की है. दोनों तस्वीरों में खास बात ये है कि दोनों जगह योगी का बुलडोजर मॉडल बोल रहा है. पहली तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे न्यूयॉर्क में बाइक्स को बुलडोजर ने धावा बोला है और कैसे एक-एक करके बाइकों को चकनाचूर किया जा रहा है. वहीं दूसरी तस्वीर में आप अवैध हथियारों पर रोडरोलर की चढ़ाई देख सकते हैं. ये अवैध हथियार पुलिस ने कुछ सालों में पकड़े थे. जिनका नामो निशान मिटाने के लिए उस पर रोडरोलर चढ़ाया जा रहा है. जब से यूपी में बुलडोजर ने अवैध बस्तियों से लेकर अवैध निर्माण पर धावा बोला है. तब से ये मॉडल योगी के नाम से हिट हो गया है.

मजबूत हुई योग की समझ, योग की ताकत को आज प्रणाम कर रही है दुनिया

21 जून 2022

निरोग रहने की कामना के संकल्प के साथ दुनिया विश्व योग दिवस मना रही है. योग का मंत्र आज दुनिया का मंत्र बन चुका है. शहर -शहर योग की तपस्या की जा रही है. सूर्य की चाल के साथ योग की चमक दुनिया भर में नजर आ रही है. पिछले कुछ सालों में योग घर-घर पहुंचा है. गांव से लेकर शहरों तक योग की समझ और मजबूत हुई है. योग की इसी ताकत को आज दुनिया प्रणाम कर रही है.