scorecardresearch

IPL 2024: Jadeja ने पल्टी पंजाब की नांव, PBKS को 28 रन से हराकर प्लेऑफ के और करीब आई CSK

जडेजा इस मैच से पहले फॉर्म से जूझ रहे थे लेकिन चेन्नई पर संकट मंडराते ही उन्होंने ऑलराउंड पर्फॉर्मेंस से अपनी टीम को जीत दिलाई. उन्होंने न सिर्फ बल्ले से 43 रन का योगदान दिया बल्कि तीन विकेट भी चटकाए.

Chennai Super Kings all rounder Ravindra Jadeja (Photo/PTI) Chennai Super Kings all rounder Ravindra Jadeja (Photo/PTI)
हाइलाइट्स
  • प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची सीएसके

  • पंजाब के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के लो स्कोरिंग मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 28 रन से हरा दिया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए. इसके जवाब में पंजाब 139 रन ही बना सकी. 

चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने 26 गेंद पर सबसे ज्यादा 43 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े. इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंद पर 32 रन बनाए जबकि डेरिल मिचेल ने 19 गेंद पर 30 रन की पारी खेली. 
जडेजा ने चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर तीन विकेट भी लिए, जिससे पंजाब की बल्लेबाजी की कमर टूट गई. 

मुश्किल पिच पर टीम के काम आए जडेजा
धर्मशाला की पिच पर बल्लेबाजी करना सभी बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा था. कप्तान गायकवाड़ और मिचेल के विकेट गिराने के बाद पंजाब ने मैच पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया. चेन्नई की आधी टीम 101 रन पर सिमट गई लेकिन जडेजा पिच पर खड़े रहे. उन्होंने विकेटों के लगातार पतन के बावजूद आखिरी ओवर तक बल्लेबाजी की और अपनी टीम को 167/9 के स्कोर तक पहुंचाया. पंजाब के लिए राहुल चाहर और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए. अर्शदीप सिंह ने दो विकेट लिए जबकि कप्तान सैम करन को एक विकेट मिला.

सम्बंधित ख़बरें

जडेजा-सिमरजीत की गेंदबाजी के आगे बिखरी पंजाब
पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह (23 गेंद, 30 रन) और शशांक सिंह (20 गेंद, 27 रन) के अलावा कोई और महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सका. जडेजा ने अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन में पंजाब को फंसाया ही. इम्पैक्ट प्लेयर सिमरजीत सिंह ने भी तीन ओवर में 16 रन के बदले दो विकेट लेकर पंजाब को झटके दिए. तुषार देशपांडे ने चार ओवर में 35 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि मिचेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर ने भी एक-एक विकेट चटकाया.

टॉप चार में लौटी चेन्नई, अब प्लेऑफ दूर नहीं
चेन्नई इस सीजन कुछ खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है तो कुछ खिलाड़ी आउट ऑफ फॉर्म हैं. लेकिन टीम फिर भी अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है और अब प्लेऑफ के करीब भी है. चेन्नई ने 11 मैचों में 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. अगर चेन्नई अपने सभी मैच जीत जाती है तो वह कुल 18 प्वॉइंट्स तक पहुंच सकती है. दूसरी ओर, पंजाब (11 मैच, आठ अंक) अपने बचे हुए तीनों मैच जीतने के बाद भी 14 अंक तक ही पहुंच सकती है.