scorecardresearch

Dream11 Crorepati Winner: आरा में 8वीं पास गैरेज मिस्त्री की चमकी किस्मत, ऑनलाइन गेमिंग से जीते 1.5 करोड़ रुपये

दीपू ओझा पिछले 6 महीना से ड्रीम 11 पर टीम बनाता आ रहा है. हालांकि उसे क्रिकेट या क्रिकेटरों को बारे में विशेष जानकारी नहीं है. वह तुक्के से ही टीम बनाता था और इस मैच में भी तुक्के पर ही टीम बनाई और डेढ़ करोड़ की राशि जितने में सफल रहा. 

Online Gaming (Photo: Unsplash) Online Gaming (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • KKR और RBC के बीच बनाई थी टीम

  • परिवार समेत पूरे गांव में है खुशी का माहौल

कहते हैं जब किस्मत अच्छी हो तो इंसान की तकदीर बदलते देर नहीं लगती है. जी हां, कुछ इसी तरह की कहानी बिहार के आरा में भी देखने को मिली है. जहां गरीबी की हालत में गुजारा कर रहा एक परिवार रातों रात करोड़पति बन गया. दरअसल, ड्रीम 11 ऐप पर क्रिकेट टीम बनाकर एक गैरेज मैकेनिक ने डेढ़ करोड़ की राशि जीत ली है.

विजेता युवक उदवंतनगर प्रखंड के कोहड़ा गांव निवासी योगेंद्र ओझा का पुत्र दीपू ओझा है. दीपू ओझा ने रविवार को KKR और RBC के बीच ऑनलाइन ड्रीम 11 ऐप पर टीम बनाई थी और उसकी टीम जीत गई. जिसके बाद उसके बैंक खाते में डेढ़ करोड़ की राशि आ गई है.

गेम खेलकर बना करोड़पति

सम्बंधित ख़बरें

बिहार के आरा जिले का एक युवक मोबाइल पर गेम खेलकर करोड़पति बन गया है. बताया जा रहा है कि युवक ने Dream 11 नाम के ऐप पर क्रिकेट गेम खेलकर डेढ़ करोड़ जीत लिए हैं. इसके बाद से युवक का परिवार बेहद खुश है. युवक के खाते में जीती गई राशि ट्रांसफर कर दी गई है.

दीपू ओझा ने बताया कि वो पिछले 6 महीना से ड्रीम 11 पर टीम बनाता आ रहा है. हालांकि उसे क्रिकेट या क्रिकेटरों को बारे में विशेष जानकारी नहीं है. वह तुक्के पर ही टीम बनाता था और इस मैच में भी तुक्के पर ही टीम बनाई और डेढ़ करोड़ की राशि जीतने में सफल रहा. 

पेशे से एक गैरेज मैकेनिक

दीपू ने बताया कि वो पेशे से एक गैरेज मैकेनिक है. रविवार शाम में दीपू के पास कोई काम नहीं था और उसके पास कुल 60 रुपये थे, जिसके उसे बच्चों के लिए दूध ले जाना था. उसके बावजूद उसने टीम बना कर दूध के पैसे खेल में लगा दिए. जब दीपू घर आया तबतक मैच खत्म हो गया था, उसी समय पता चला कि वो विजेता है. उसे विश्वास नहीं हुआ तो अन्य कई लोगों से उसने ऐप पर दिखवाया. दीपू ने डेढ़ करोड़ रुपये जीते हैं. दीपू अब जीती हुई राशि को लेकर अपने परिवार के साथ सलाह करेंगे. वह इसे सेव करेगा या बिजनेस बढ़ाएगा, इसे लेकर अभी कुछ सोचा नहीं है. 

बता दें कि इससे पहले बिहार के आरा में एक युवक ने ऑनलाइन गेमिंग ऐप ड्रीम-11 से 1 करोड़ रुपए जीते थे. आरा जिले के ठकुरी गांव के रहने वाले सौरभ कुमार ड्रीम-11 के विजेता बने थे. सौरभ कुमार एक साल से ड्रीम-11 पर टीम बनाकर जीतने की कोशिश कर रहे थे.

(सोनू कुमार सिंह की रिपोर्ट)