scorecardresearch

IPL-2024: Kolkata Knight Riders ने लगाई जीत की हैट्रिक, Delhi को 106 रनों से हराया, Narine ने DC के गेंदबाजों को जमकर धोया, नहीं काम आई Pant की फिफ्टी

DC vs KKR: कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज सुनील नरेन ने 39 बॉलों पर 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए. अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों पर 54 रन और आंद्रे रसेल ने 19 बॉलों पर 41 रन की पारी खेली. रिंकू सिंह ने 8 बॉल पर 26 रन बनाए.

Kolkata Knight Riders Won The Match (PTI) Kolkata Knight Riders Won The Match (PTI)
हाइलाइट्स
  • केकेआर ने आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया

  • दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर हो गई ऑलआउट

इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL 2024) का 16वां मुकाबला बुधवार रात को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया. इसमें केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को 106 रनों से हरा दिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स की आईपीलए 2024 में यह लगातार तीसरी जीत है. इस जीत के हीरो सुनील नरेन रहे. उन्होंने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. इससे पहले केकेआर टीम सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हरा चुकी है.

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए थे 272 रन
दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 272 रन बनाए. इस तरह से केकेआर ने आईपीएल का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया.

सम्बंधित ख़बरें

हालांकि कोलकाता की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के 277 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ नहीं सकी. उधर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर ऑलआउट हो गई. केकेआर ने इस लीग में दिल्ली को तीन साल बाद हराया है. टीम को आखिरी जीत 2021 में मिली थी.

सुनील नरेन ने की चौके-छक्कों की बारिश
कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज सुनील नरेन ने 39 बॉलों पर 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए. इस तरह से नरेन ने आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक लगाया. अंगकृश रघुवंशी ने आईपीएल में डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा.रघुवंशी ने 27 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली. कप्तान श्रेयस अय्यर 11 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए. आंद्रे रसेल ने 19 बॉलों पर 41 रन की पारी खेली. रिंकू सिंह ने 8 बॉल पर 26 रन बनाए.

एनरिक नोर्त्या ने तीन विकेट अपने नाम किया. ईशांत शर्मा ने दो खिलाड़ियों को आउट किया. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने 25 गेंदों पर चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 55 रन की पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों पर आईपीएल करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा. यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक रहा. दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 54 रन बनाए. वरुण वक्रवर्ती और वैभव अरोड़ा ने 3-3 विकेट चटकाए. कोलकाता नाइट राइडर्स को अब अगला मैच आठ अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई में खेलना है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम सात अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े में भिड़ने के लिए उतरेगी.दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच के दौरान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान काफी खुश नजर आए. 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, रसिख सलाम, एनरिच नोर्खिया, ईशांत शर्मा, खलील अहमद.

कोलकाता नाइटराइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर,  रिंकू सिंह, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.