scorecardresearch

IPL 2024, RCB VS LSG: Mayank Yadav की घातक गेंदबाजी, Lucknow Super Giants ने Royal Challengers Bangalore को घर में घुसकर हराया... जानिए कौन रहा इस धमाकेदार जीत का हीरो

IPL 2024, RCB VS LSG: लखनऊ ने IPL 2024 के 15वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रनों से हराकर इस सीजन में दूसरी जीत दर्ज की. वहीं बेंगलुरु की ये तीसरी हार थी. लखनऊ की तरफ से मयंक यादव ने शानदार गेंदबाजी की.

IPL 2024, RCB VS LSG (Photo-PTI) IPL 2024, RCB VS LSG (Photo-PTI)
हाइलाइट्स
  • मयंक यादव बने प्लेयर ऑफ द मैच

  • मयंक ने 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंक तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 15वां मैच मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला गया. लखनऊ ने इस मुकाबले में बेंगलुरु को 28 रनों से हरा दिया. घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस सीजन का अपना चौथा मैच खेल रही आरसीबी के बल्लेबाजों पर तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) कहर बनकर टूटे. बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लखनऊ को बल्लेबाजी न्योता दिया. लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए. इसके जवाब में आरसीबी की पूरी टीम 153 रनों पर ही ढेर हो गई. बता दें कि आरसीबी की ये तीसरी हार थी तो वहीं लखनऊ की दूसरी जीत. 

मयंक यादव ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव की कहर बरपाती गेंदबाजी ने बेंगलुरु को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. अपने डेब्यू मैच से ही तहलका मचाने वाले मयंक ने बेंगलुरु के खिलाफ भी घातक गेंदबाजी की और 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए. मयंक ने ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार और आउट किया. 21 साल के मयंक लगातार 150 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया. डेब्यू मैच में 155.8 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से सबसे तेज गेंद फेंकने का अपना ही रिकॉर्ड उन्होंने तोड़ डाला. बता दें कि बेंगलुरु के खिलाफ मयंक ने 156.7 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी. 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने वाले इस उभरते खिलाड़ी को लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

सम्बंधित ख़बरें

डिकॉक और पूरन की बल्लेबाजी ने उड़ाए होश

पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत अच्छी रही. ओपनिंग करने आए केएल राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. केएल राहुल 20 रन बनाकर मैक्सवेल की गेंद पर चलते बने. लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक ने 56 गेंदों में शानदार 81 रनों की पारी खेली. इस पारी में 8 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए. वहीं टीम के उपकप्तान निकोलस पूरन ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंद में 1 चौके और 5 छक्के की मदद से 40 रनों की तूफानी पारी खेली. पूरन और डिकॉक की शानदार बल्लेबाजी के बूते टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 181 रन बनाए. 

बेंगलुरु के बल्लेबाजों ने टेके घुटने  

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पूरी टीम 19.3 ओवर में 153 रन बनाकर ही आउट हो गई. टीम की तरफ से महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 13 गेंदों पर 33 रन बनाए. इस पारी में महिपाल ने 3 छक्के और 3 चौके लगाए. महिपाल के अलावा रजत पाटीदार ने 21 गेंद पर 29 और विराट कोहली ने 16 गेंद पर 22 रन बनाए.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आरसीबी की प्लेइंग-11: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, अनुज रावत (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, रीस टॉपले, दिनेश कार्तिक, मयंक डागर, यश दयाल, मोहम्मद सिराज

लखनऊ की प्लेइंग-11: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर),निकोलस पूरन, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बदोनी, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, नवीन-उल-हक,रवि बिश्नोई, यश ठाकुर और मयंक यादव