scorecardresearch

IPL 2024: Rohit- Surya बैटिंग में फिर नहीं कर सके कमाल,  Stoinis ने MI के गेंदबाजों की जमकर लगाई क्लास, लखनऊ ने मुंबई को चार विकेट से रौंदा

LSG vs MI: Lucknow Super Giants के खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने मुंबई के खिलाफ मैच में पहले गेंद से इसके बाद बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया. स्टोइनिस ने 3 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लिया. फिर बैटिंग के दौरान 45 गेंदों में 62 रन बनाए.

Marcus Stoinis (Photo: PTI) Marcus Stoinis (Photo: PTI)
हाइलाइट्स
  • प्वाइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर पहुंची लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम

  • मार्कस स्टोइनिस ने 45 गेंदों में बनाए 62 रन 

आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 48वां मुकाबला मंगलवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 
लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इसमें लखनऊ ने मुंबई को चार विकेट से हरा दिया. लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) के लिए जीत के हीरो मार्कस स्टोइनिस रहे. 

मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 144 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी लखनऊ टीम ने 19.2 ओवर में छह विकेट खोकर 145 रन बनाए और चार विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

शुरू से ही दबाव में रही मुंबई टीम
मुंबई इंडियंस टीम शुरू से ही दबाव में रही. सिर्फ 27 रन पर 4 विकेट गिर जाने के बाद टीम मैच के अंत तक इस दबाव से नहीं उबर सकी. 
कप्तान हार्दिक पंड्या खाता तक नहीं खोल सके. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन नेहाल वढेरा ने बनाए. उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन की पारी खेली. 

सम्बंधित ख़बरें

बर्थडे ब्वॉय रोहित शर्मा चार रन बनाकर हो गए आउट
बर्थडे ब्वॉय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सूर्यकुमार यादव 10 रन, तिलक वर्मा सात रन ही बना सके. ईशान किशन ने 36 गेंदों में 32 रन बनाए. उन्होंने वढेरा के साथ पांचवें विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की. इसके बाद वडेरा और टिम डेविड ने छठे विकेट लिए 32 रन की पार्टनरशिप की.

डेविड ने 20वें ओवर में 17 रन बटोरे. मोहम्मद नबी के बल्ले से एक रन निकला. एलएसजी की ओर से मेहसिन खान ने दो जबकि मार्कस स्टोइनिस, नवीन-उल-हक, मयंक यादव और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट चटकाया.

स्टोइनिस ने पहले गेंद से फिर बल्ले से किया कमाल
लखनऊ की इस मैच में शुरुआत झटके के साथ हुई थी. सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे अर्शिन कुलकर्णी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. उन्हें नुवान तुषारा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला. लखनऊ के खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने मैच में पहले गेंद से इसके बाद बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया.

स्टोइनिस ने 3 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लिया. फिर उन्होंने बैटिंग के दौरान 45 गेंदों में 62 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. केएल राहुल ने 28 रन, दीपक हुड्डा ने 18 और निकोलस पूरन ने नाबाद 14 रन बनाए. मुंबई की ओर से कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग-11: हार्दिक पंड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा,  नेहाल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह, गेराल्ड कोएत्जी.
इम्पैक्ट प्लेयरः नुवान तुषारा.

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग-11: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, कुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव.
इम्पैक्ट प्लेयरः अर्शिन कुलकर्णी.

लखनऊ ने अंक तालिका में किया बड़ा बदलाव
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में बड़ा बदलाव किया है. प्वाइंट्स टेबल में यह टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. केएल राहुल की टीम के खाते में अब 12 अंक हो गए हैं. इससे पहले लखनऊ की टीम पांचवें नंबर पर थी. लखनऊ ने मौजूदा सीजन में 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की और चार में टीम को हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस ने 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से तीन जीते हैं और टीम 9वें नंबर पर है.